Twitter
You are hereNari

खड़े होकर पानी पीएंगे तो घुटने हो जाएंगे खराब

खड़े होकर पानी पीएंगे तो घुटने हो जाएंगे खराब
Views:- Tuesday, October 10, 2017-3:58 PM

खड़े होकर पानी के नुकसान : कहते है कि हमारे शरीर का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा बानी से बना होता है। इसलिए शरीर में कभी भी पानी की कमी नहीं होनी चाहिए। दिन में आप जितना पानी पीएं , शरीर को बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी उतनी ही मिलेगी। इसलिए जरूरी है कि दिन में कम से कम 8-9 गिलास पानी का सेवन जरूर करें लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम पानी गलत तरीके से पी लेते है जिससे शरीर को कई तरह का नुकसान पहुंचा है। अगर आप भी खड़े होकर पानी पीते है तो इससे शरीर को होने वाली नुकसान जान लें। 

 

PunjabKesari

गुर्दे की बीमारी
गुर्दे का काम होता है पूरे शरीर में पानी का प्रवाह करना। यदि आप खड़े होकर पानी पीते है तो पानी पूरे शरीर में नहीं पहुंच पाता और गुर्दे में जमा हो जाता है। इस वजह से मूत्राशय और रक्त में गंदगी जमा होने लगती है। 

 

पेट की बीमारी

PunjabKesari
खड़े होकर पानी पीने से खाद्य नलिका से गुजरते हुए तेजी से नीचे चला जाता है। इस वजह से पेट की अंदरूनी दीवार और आसपास के अंगों को नुकसान पहुंचता है। पाचन शक्ति बिगड़ जाती है।  

 

गठिए की समस्या

PunjabKesari

जब हम खड़े होकर पानी पीते हैं तो वह जोड़ों में मौजूद तरल पदार्थ के संतुलन को खराब कर देता है। जिसकी वजह से जोड़ों में दर्द की समस्या रहने लगती है।पानी हमेशा आराम से बैठकर पीएं। इससे ही फायदा मिलेगा।