24 APRWEDNESDAY2024 2:54:42 AM
Nari

संबंध बनाने से क्यों भागती हैं औरतें!

  • Updated: 08 Feb, 2017 08:22 PM
संबंध बनाने से क्यों भागती हैं औरतें!

रिलेशनशिपःशादीशुदा जिंदगी में प्यार और विश्वास होना बहुत जरूरी है।शादी की शुरूआती दिनों में कपल्स एक-दूसरे के काफी नजदीक रहते हैं लेकिन समय बीतने के साथ दोनों में दूरिया बढ़ने लगती है। ज्यादातर इसका कारण संबंध न बनाना होता है। वैसे अक्सर देखा जाता है कि औरतें संबंध बनाने से कतराती है। आज हम आपको बताते है कि आखिर क्यों औरतें संबंध बनाने से कतराती हैं।

1. काम में कपल्स इतने बिजी हो जाते है कि उन्हें खुद के लिए भी समय नहीं मिलता। एेसे में वह एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। वहीं, अगर पति पत्नी के नजदीक जाने की कोशिश करता है तो कई बार पत्नी का स्वभाव काफी चिड़चिड़ा हो जाता है। इससे रिश्ता टूट भी जाता है। 

2. बच्चे पैदा होने के बाद कई बार महिलाओं में संबंध बनाने में रूचि नहीं रहती, जिसके कारण वह इससे दूर भागती है। 

3. कई महिलाएं प्रैग्नेंट होने के डर से भी संबंध नहीं बनाती। वैसे आजकल प्रैग्नेंट न होने के लिए कई तरीके अपनाएं जाते हैं लेकिन फिर भी कई महिलाओं के दिल में इस बात का डर बैठा होता है। 

4. सारा दिन महिलाएं घर के काम में बिजी रहती है। एेसे में रात को उन्हें आराम करने का समय मिलता हैं। यह भी एक संबंध न बनाने की वजह है। 

5. कुछ महिलाओं के दिमाग में संबंध को लेकर गलत धारणा होती है जिसके कारण उनके रिश्ते में दूरी आने लगती है। कई बार इसी गलत धारणा तलाक की वजह बन जाती है। 


 

Related News