Twitter
You are hereNari

30 की उम्र के बाद फेशियल करवाना क्यों हो जाता है जरूरी?

30 की उम्र के बाद फेशियल करवाना क्यों हो जाता है जरूरी?
Views:- Tuesday, April 17, 2018-12:21 PM

गर्मी में चेहरे पर धूल-मिट्टी का असर ज्यादा पड़ता है। फेस पर जमा गंदगी से मुंहासे,दाग-धब्बे,झुर्रियां, पोर्स का बंद होना आदि बहुत सी परेशानियां आने लगती हैं। जिससे चेहरे का कुदरती निखार भी खो जाता है। बंद रोमछिद्र से धूल-मिट्टी स्किन पर चिपकी रहती है, जिससे ब्लैक हैड्स भी होने शुरू हो जाते हैं। यह समस्या ज्यादातर 30 साल की उम्र के बाद दिखाई देती है। जिससे छुटकारा पाने का आसान तरीका है फेशियल। फेशियल करवाने से रक्त संचार बढ़ता है और त्वचा की गंदगी भी साफ हो जाती है। 


फेशियल करवाना क्यों है जरूरी 
30 साल की उम्र के बाद त्वचा में बदलाव आने शुरू हो जाते हैं। इन बदलावों को कम करने के लिए फेशियल बै्स्ट है। इससे चेहरे पर दिखाई देने वाली फाइन लाइंस कम होकर स्किन के टीशू हाइड्रेट हो जाते हैं, जिससे गंदगी पूरी तरह साफ हो जाती है।  महीने में एक बार फेशियल करवाने से स्किन मॉइश्चराइज और त्वचा पर निखार आता है। इसके अलावा फेशियल से डेड स्किन भी आसानी से निकल जाती है। इसके साथ ही चेहरे की मांसपेशियों को बहुत आराम मिलता है। इससे थकावट दूर होकर फ्रेशनेस आ जाती है। 


इस तरह करें फेशियल
यह जरूरी है कि फेशियल करवाने के लिए हर बार पार्लर ही जाया जाए। इसके लिए घर पर भी आप फेस की क्लीनिंग की जा सकती है। 

- सबसे पहले चेहरे पर लगा मेकअप हटाने के लिए स्किन टोनर का इस्तेमाल करें। 
- इसके बाद क्लींजर से चेहरे को साफ करें। चेहरा अगर ऑयली है तो इसे गुनगुने से पानी से साफ करें। अगर त्वचा ड्राई है तो ठंड़े पानी में कॉटन भिगो कर इससे चेहरा साफ करें। 
- इसके बाद डेड स्किन को हटाने के लिए फेस स्क्रब करें। 
- क्रीम से कुछ देत चेहरे की मसाज करने के बाद फेस पैक लगाएं। 

 


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP