19 APRFRIDAY2024 11:30:32 PM
Nari

पति देता है धोखा, फिर भी क्यों नहीं छोड़ पाती पत्नियां?

  • Updated: 03 Jan, 2017 12:15 PM
पति देता है धोखा, फिर भी क्यों नहीं छोड़ पाती पत्नियां?

रिलेशनशिप: शादी एक ऐसा रिश्ता है, जिसे पति-पत्नी को पूरी ईमानदारी और भरोसे के साथ निभाना होता है। अगर किसी कारण से इस रिश्ते में जरा सी भी नोक-झोक हो जाएं तो इस रिश्ते में जिंदगी भर के लिए दरार पैदा हो जाती है। कई बार ऐसा होता है कि पति घर में सुंदर पत्नी के होते हुए भी बाहर अफेयर करते है और अपनी पत्नी को धोखा देते है, जिसका पता लग जाने पर भी पत्नी अपने पती को न तो रोक सकती है और न ही उससे रिश्ता दौड़ सकती है। इस रिश्ते को किसी कारण से निभाने पर लगी रहती है। आज हम आपको इन्हीं कारणों के बारे में बताएंगे, जिनकी वजह से पत्नी चाहते हुए भी अपने बेवफा पति को छोड़ नहीं पाती। 
 


1. बच्चों का भविष्य

बेवफा पति को झेलने का सबसे बड़ा कारण बच्चे होते है क्योंकि बच्चों का भविष्य खराब न हो जाएं। इसलिए महिलाएं पति को छोड़ने का बड़ा कदम नहीं उठा पाती।

2. कम्फर्टेबल नहीं

महिलाओं में लंबे समय बाद किसी और के साथ जिंदगी बिताने का डर भी होता है। यह कारण उनको बेवफा पति को छोड़ने से रोकता है। साथ उनको डर होता है कि कहीं दूसरा पार्टनर भी पहले की तरह धोखेबाज न  निकल जाएं। 

3. खुद को कसूरवार मानना

कई महिलाए पति की  बेवफाई के लिए अपने आप को जिम्मेदार मानने लगती है। वह सोचने लगती है कि शायद उन्होंने ने ही पति की अच्छे से देखभाल नहीं की होगी। इसलिए वह प्यार पाने के लिए बाहर अफेयर कर रहे है। 

4. परिवार और सोसाइटी

कुछ महिलाएं यह सोच कर पीछे हट जाती है कि लोग क्या कहेंगे, अगर में अपने पति को छोड़ कर चली गई । सोसाइटी वाले मुझे ही शक की निगाह से देंखे।  फिर भविष्य की चिंता सताने लगती है। 

Related News