19 APRFRIDAY2024 12:51:41 AM
Nari

आखिर क्यों अपने धोखेबाज पति को माफ कर देती है पत्नी?

  • Updated: 03 May, 2018 10:57 AM
आखिर क्यों अपने धोखेबाज पति को माफ कर देती है पत्नी?

शादी होने के बाद कुछ समय तक तो सब ठीक चलता रहता है लेकिन अचानक पति अपनी पत्ति ने कई बातें छिपाने लगता। उनके व्यवहार में आया अचानक बदलाव एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का संकेत होता है। यह बात पत्नी के सामने खुलने के बाद भी पति अपनी पत्‍नी से माफी की उम्‍मीद रखते हैं और वह उन्हें माफ करके सबकुछ भूल भी जाती हैं। क्‍या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्‍यों होता है? आखिर क्यों धोखा मिलने के बाद भी पत्नी अपने धोखेबाज पति को माफ कर देती हैं। आज हम आपको यहीं बताएंगे कि आखिर क्यों महिलाएं अपने चीटर पति को माफ करके सबकुछ भूला देती हैं।
 

1. परिवार की दुहाई
परिवार की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी पत्नि पर ही होती हैं। पति के धोखा देने पर पत्‍नी को अकेले ही परिवार की जिम्‍मेदारी उठानी पड़ती है और यही सोचकर वह अपने पति को माफ कर देती है। भले ही वह दिल से इस माफी को कबूल ना करें लेकिन अपने परिवार के लिए उन्‍हें ऐसा करना पड़ता है।
 

2. समाज का डर
आज के समय में भी हर महिला के दिल में समाज का डर बैठा हुआ है, जिसके चलते वह अपने पति को माफ कर देती है। पति के अफेयर की खबर घर से बाहर निकलने पर लोगों को आपके बारे में बातें करने का मौका मिल जाता है और इससे बहुत अपमान भी होता है। इससे बचने के लिए भी पत्नि अपने पति को माफ करके घुट-घुट कर जीना सीख लेती हैं।
 

3. प्‍यार की गुंजाइश
जरुरी नहीं कि पार्टनर के अफेयर से उनकी शादीशुदा जिंदगी से प्‍यार बिलकुल ही गायब हो जाता है। कभी-कभार पति अपनी पत्‍नी से बहुत प्‍यार करते हैं और इसलिए वह नहीं चाहता कि उनका रिश्‍ता टूटे। इसलिए उनकी इस भूल को माफ करके महिलाएं आगे बढ़ने के बारे में सोचती हैं। अगर रिश्‍ते में प्‍यार बरकरार है तो फिर इसमें कोई बुराई भी नहीं है।
 

4. बच्चे का भविष्य
कई बार महिलाएं अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर भी उन्हें माफ कर देती हैं। वह अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंचित होती है। वह सोचती है कि अगर उन्होंने अपने पति को छोड़ दिया तो इसका भुगतान कहीं बच्चों को न भुगतना पड़ जाए।
 

5.  दूसरा मौका देना
पत्नी अपने पति से इतना प्यार करती हैं कि वह उनकी इस भूल को माफ करके उन्हें एक मौका और देने के बारे में सोचती हैं। हर किसी को एक अवसर मिलना चाहिए, ताकि वह अपनी गलती को सुधार सकें और अपनी गलती का महसूस करें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News