18 APRTHURSDAY2024 2:52:58 PM
Nari

जब लड़का करने लगे ये बातें तो समझें, तोड़ना चाहता है रिश्ता

  • Updated: 17 Jan, 2018 11:15 AM
जब लड़का करने लगे ये बातें तो समझें, तोड़ना चाहता है रिश्ता

जब दो लोग किसी के प्यार में होते हैं तो वो एक-दूसरे बारें में ही सोचते रहते हैं। हर वक्त साथ रहते-रहते कई बार लड़को को लगने लगता है कि उनका पार्टनर उनके लिए सही नहीं है और वह उससे ब्रेकअप करना चाहता है। इस बात को सीधे लड़की से बोलकर उनकी भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते इसलिए वह जानबूझ कर एेसी बातें करते है जिसे सुनकर कर उसका पार्टनर उसे खुद ही दूर हो जाए और उससे अलग होने पर कोई दुख भी न हो। कई बार तो लड़के अपनी बातों के जरिए ही लड़कियों को इस बात का अहसास हो जाए कि वह उनसे दूर होना चाहते हैं। आज हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताएंगे जिनसे आप समझ जाएंगे कि आपका पार्टनर आप से ब्रेकअप करना चाहता है। तो आइए जानते हैं उन बातों के बारे में।

 

1. मुझसे बेहतर इंसान तुम्हें मिल जाएगा

PunjabKesari
अक्सर लड़के जब ब्रेकअप करना चाहते हैं तो वो बोलना शुरू कर देते है कि तुम्हें बहुत अच्छी हो, तुम्हें मुझसे बेहतर इंसान तुम्हें मिल जाएगा। यह बात वह इसलिए कहते हैं ताकि वो लड़की के सामने अच्छा बना कर उससे दूर हो जाए।

 

2. मै अभी किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हूं
लड़कियां अक्सर कुछ टाइम रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी के बारे में सोचने लगती है। पर लड़के लड़कियों को बोल देते है कि वो अभी इसके लिए तैयार नहीं है। इससे लड़की खुद ही लड़के से दूर हो जाती है।

 

3. करियर पर फोकस करना चाहता हूं
ब्रेकअप करने के लिए लड़के अक्सर ये बहाना लगाता है कि वो अपने करियर पर फोकस करना चाहते है। सारा ध्यान पार्टनर पर होने के कारण वह अपने जीवन में आगे नहीं बढ़ पा रहें।

 

4. मुझे निजी जीवन के लिए समय चाहिए

PunjabKesari
यह बहुत ही बेकार बात होती है कि जब आपका पार्टनर आप से बोले कि उसको निजी जीवन में समय चाहिए। अगर आपका पार्टनर भी एेसी बात करें तो मतलब की वह आपसे किसी न किसी बहाने से दूर होना चाहता है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News