25 APRTHURSDAY2024 5:33:34 PM
Nari

इन सवालों के जवाब जानकर ही करें लड़की को प्रपोज, नहीं तो

  • Updated: 30 Mar, 2017 04:27 PM
इन सवालों के जवाब जानकर ही करें लड़की को प्रपोज, नहीं तो

रिश्ते-नातेः कहते हैं समय पर ही अपने प्यार का इजहार कर लेना चाहिए क्योंकि ये न हो आप सोचते ही रह जाएं और आपका प्यार किसी और का हो जाएं। अक्सर कई लव स्टोरी एेसी होती हैं जिसमें लड़का सोचता है कि लड़की प्रपोज करें और लड़की सोचती हैं कि लड़का अपने दिल की बात कहें। वहीं, कुछ लोग सिर्फ टाइमपास के लिए प्यार करते हैं इसलिए प्रपोज करने से पहले अपने पार्टनर के बारे में कुछ चीजें के बारे में जरूर जान लें। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो रिश्ते को आगे बढ़ाने में जल्दबाजी न करें। 

1. रिश्ते में अंडरस्टैडिंग होना बहुत जरूरी है। अगर आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं तो तभी रिलेशन को आगे बढ़ाएं। आप रिश्ते को तभी एन्जॉय कर सकते जब आपके बीच अच्छी बाउंडिंग हो। 

2. सबसे पहले पता लगाएं कि कहीं आपका पार्टनर प्यार का दिखावा तो नहीं कर रहा। अगर एेसा है तो आपका रिलेशन कुछ ही देर टिकेगा। 

3. किसी भी रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से ही होती है। इसके लिए सबसे पहले एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बने और बाद में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएं। 

4. किसी बात को नोटिस करें कि आपका पार्टनर आपसे सच में प्यार करता है या फिर संबंध बनाने के लिए रिश्ता बनाना चाहता है। 

5. हर किसी में कुछ कमियां और खूबियां होती है लेकिन जो सिर्फ संबंध बनाना चाहते हैं वो परफैक्ट लुक की ही उम्मीद रखते हैं। अगर आपका पार्टनर भी आपको लुक चेंज करने के लिए बोल रहा है तो समझ लें। 

Related News