20 APRSATURDAY2024 1:12:06 PM
Uttar Pradesh

सपा सांसद प्रवीण निषाद समेत 600 पर मुकदमा, जानिए वजह

  • Edited By Ruby,
  • Updated: 09 Mar, 2019 04:24 PM
सपा सांसद प्रवीण निषाद समेत 600 पर मुकदमा, जानिए वजह

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद प्रवीण निषाद और उनके पिता डॉ. संजय निषाद समेत 612 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार बताया कि बिना किसी सूचना एवं अनुमति के सांसद प्रवीण निषाद और उनके समर्थकों ने गुरुवार को अचानक गोरखनाथ मंदिर को घेरने की कोशिश की थी। रोके जाने पर उन्होंने पुलिस पर पथराव और तोड़फोड़ भी की थी। इसी सिलसिले में चिलुआताल थाने में सभी पर मुकदमा दर्ज किया गया है।  

उन्होंने बताया कि चिलुआताल थाने ने सांसद, उनके पिता, भाई के अलावा कमलेश निषाद, निक्की निषाद, धीरज साहनी, महेंद्र निषाद, राजदर्शनय, सुरेंद्र, गोरख, मिठाई लाल एवं सुनीता के अलावा 600 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।  गौरतलब है कि निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) की ओर से गुरुवार को चिलुआताल थाना क्षेत्र के भगवानपुर में जनसभा रखी गई थी।

सपा सांसद , उनके पिता व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद और अन्य वक्ताओं ने जनसभा में आरक्षण की मांग के बाद गोरखनाथ मंदिर घेराव का एलान किया था।  आरोप है कि बिना अनुमति गोरखनाथ मंदिर जाते समय पुलिस टीम पर पथराव किया गया और तोड़फोड़ की गई। इन आरोपों में सांसद समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें गुरुवार को ही देर रात रिहा भी कर दिया गया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

Related News