25 APRTHURSDAY2024 7:02:38 AM
Nari

अगर पार्टनर के साथ नहीं बनाना चाहते संबंध, तो...

  • Updated: 07 Feb, 2017 06:33 PM
अगर पार्टनर के साथ नहीं बनाना चाहते संबंध, तो...

रिलेशनशिपः रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास होना बहुत जरूरी है। कई मेल पार्टनर रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर को संबंध बनाने के लिए कहते है लेकिन फिमेल पार्टनर इसके लिए तैयार नहीं होती। एेसी सिचुएशन में अक्सर लड़कियों को समझ नहीं आता कि वो क्या करें? वैसे जरूरी नहीं कि एेसी सिचुएशन लड़कियों के साथ ही हो, लड़कों के साथ भी एेसा हो सकता है। आज हम आपको कुछ एेसे तरीके बताने जा रहे है जिससे आप अपने पार्टनर को समझा सकते हैं कि आप संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं है।

1. इस बारे में अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करें। उन्हें समझाएं कि आप अभी मानसिक रूप से तैयार नहीं है। इस बारे में खुद उनसे बात करें।

2. अकेले होने पर अगर आपका पार्टनर करीब आने की कोशिश करें तो उन्हें इस बारे में प्यार से कहें कि आप अभी तैयार नहीं है। इससे उनको बुरा भी नहीं लगेगा और वह आपकी बात तो समझ पाएगे।

3. जब भी आप अपने पार्टनर के साथ बात करें तो उन्हें बातों ही बातों में पहले से ही बता दें कि आप अभी संबंध बनाने में तैयार नहीं है। 

4. बिना तनाव लिए और सही मौका देखकर अपने पार्टनर को सीधा कह दें कि आप इसके लिए इच्छुक नहीं है। अगर आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह दोबारा इस बारे में नहीं कहेंगा।

5. आपके बार-बार समझाने पर भी अगर आपका पार्टनर नहीं समझता तो बेहतर है कि आप रिश्ते को खत्म कर दें। एेसा पार्टनर तभी करता है जब उसे रिश्ता सिर्फ संबंध बनाने के लिए ही रखना होता है।

Related News