Twitter
You are hereNari

चेहरे से लेकर बालों की समस्याओं के लिए फायदेमंद है विटामिन E

चेहरे से लेकर बालों की समस्याओं के लिए फायदेमंद है विटामिन E
Views:- Tuesday, October 24, 2017-10:24 AM

चेहरे पर बार-बार निकलने वाले पिपंल्स और बालों की समस्याओं से तो हर कोई परेशान है लेकिन विटामिन E के इस्तेमाल से आप इन सबसे छुटकारा पा सकते है। मार्किट में मिलने वाले हर स्किन प्रॉडक्ट में विटामिन E की मात्रा होती है क्योंकि यह स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स, दाग-धब्बे और ड्राय बालों से छुटकारा दिलाता है। आइए जानते है विटामिन E से होने वाले फायदे।
 

1.  विटामिन ई टोनर
विटामिन E ऑयल में रोज वॉटर मिक्स करके फेश वॉश के बाद लगाएं। रोजाना इसे इस्तेमाल करने से आपकी चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे।

2. लिप बॉम
विटामिन E कैप्सूल को काटकर इसके अंदर मौजूद ऑयल को रातभर होंठो पर लगा कर रखें। इससे आपके फटे होठ और ड्रायनेस की समस्या दूर हो जाएगी।

3. क्रीम
रात को सोने से पहले 1 विटामिन E कैप्सूल में ऐलोवेरा मिक्स करके लगाएं। चेहरे की समस्याओं को दूर करने के लिए इसे रातभर ऐसे ही लगा रहने दें।

4. फेस मास्क
एक विटामिन E कैप्सूल में 1 टीस्पून शहद और ऐलोवेरा को अच्छी तरह मिक्स करके 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे के स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाएंगे।

5. हेयर ऑयल
विटामिन E ऑयल को नियमित रूप से रातभर स्कैलप पर लगा कर सुबह सिर धोंए। इससे बालों की ड्रायनेस तो दूर होगी साथ ही इससे बाल धने और लंबे भी होंगे।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP