25 APRTHURSDAY2024 9:16:38 PM
Nari

Travel Time: गर्मियों की छुट्टियों में करें इन रंग-बिरंगे तटों की सैर

  • Updated: 26 Mar, 2018 12:14 PM
Travel Time: गर्मियों की छुट्टियों में करें इन रंग-बिरंगे तटों की सैर

गर्मियों की छुट्टियों में लोग ठंडी-ठंडी जगहों पर जाने का प्लान बनाते हैं। समर वीकेंड का मजा लेने के लिए ज्यादातर लोग समुद्र तट, बीच और हिल स्टेशन पर घूमने जाते हैं। समुद्र तट का खूबसूरत नजारे और ठंडी-ठंडी हवा गर्मी के मौसम को भी खुशनुमा कर देती है। अगर ऐसे में आपको रंग-बिरंगे तटों पर घूमने का मौका मिल जाएं तो आपका ट्रिप और भी मजेदार बन जाएगा। आज हम आपको ऐसे ही कुछ लाल, हरे, गुलाबी, काले और जामुनी रंग के तटों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि आपकी गर्मियों की छुट्टियों को यादगार बना देंगे।
 

1. बरमुडा, हार्स शू बे बीच
नीले और गुलाबी रंग के इस समुद्र तट को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, कोषकीय प्रोटोजोवा और छोटे कांटेदार सी अर्चिन्स के मिश्रण के कारण इस बीच का रंग गुलाबी हो गया है। इस समुद्र तट पर आप मछलियों की भी कई रंग-बिरंगी प्रजातियां देख सकते हैं।

PunjabKesari

2. माउ, किपहुलु हाना बे
माउ, किपहुलु हाना बे बीच लाल रंग की मिट्टी, नीला पानी और हरियाली का अद्भुत संगम है। आयरन से भरपूर होने के कारण इस बीच की मिट्टी लाल रंग की हो गई है। गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन है।

PunjabKesari

3. हवाई, पापाकोले समुद्री तट
अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हवाई द्वीप पर घूमने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। यहां का पापाकोले समुद्री तट अपनी हरी-भरी रेत के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। यहां के ठंडे पानी और हवा में आपकी चिलचिलाती गर्मी भी मजेदार बन जाएगी। यहां पर फैली हरियाली के कारण इसे ग्रीन सैंड बीच भी कहा जाता है।

PunjabKesari

4. कैलिफोर्निया, पिफीफेर बीच
नीले और लाल रंग के बीच तो आपने बहुत देखें होंगे लेकिन क्या आपने कभी बैंगनी रंग का बीच देखा है। बैंगनी रंग के इस बीच को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इसकी खूबसूरती देखकर आपका मन यहां से वापस जाने का नहीं करेगा।

PunjabKesari

5. माल्टा द्वीप, रामला खाड़ी
यह खूबसूरत द्वीप ज्वालामुखी से निकले लावा और आसपास के गोल्डन लाइम स्टोन के कारण बना है। इस संतरी रंग के बीच पर वर्जिन मेरी की सफेद रंग मूर्ति यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं। गर्मियों के दिनों में यहां टूरिस्ट काफी भारी संख्या में आते हैं।

PunjabKesari

6. हवाई, पुनालू बीच
आपने हरे, लाल, गुलाबी रंग का बीच तो देखा होगा लेकिन हवाई के इस बीच पर आप काले रंग की मिट्टी देख सकते हैं। हवाई शहर में अलग-अलग रंग के बीच होने का रहस्य प्रशांत महासागर और ज्वालामुखी है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News