24 APRWEDNESDAY2024 9:09:55 PM
Nari

बच्चों के साथ गर्मियों में घूमने जाएं इस जगहें

  • Updated: 14 May, 2018 04:04 PM
बच्चों के साथ गर्मियों में घूमने जाएं इस जगहें

गर्मी की छुट्टियां मतलब ढेर सारी मौज-मस्ती। न जल्दी उठने की चिंता न स्कूल, कॉलेज जाने की परवाह। परवाह है तो बस खेल-कूद, मस्ती, दोस्तों और घूमने की। बच्चे गर्मियों की छुट्टियों में उन जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां पहाड़, हरियाली हो। अगर इस बार आप भी बच्चों के साथ एेसी ही किसी जगह पर जाने का प्लान बना रहे तो आप उत्तराखंड जा सकते हैं। यहां पर आप वेकेशन एन्जॉट करने के साथ ठंडक का अहसास भी कर सकते हैं।  


1. नैनीताल

PunjabKesari

बच्चों के साथ घूमने जाने के लिए नैनीताल सबसे अच्छी जगह है। चारों ओर से पहाड़ों और झीलों से घिरा ये शहर घूमने के लिए बैस्ट है। इस जगह पर आप किसी भी मौसम में जा सकते हैं। नैनी झील में बोटिंग का भी लुत्फ उठाया जा सकता है।  

 

2. मुक्तेश्वर

PunjabKesari
मुक्तेश्वर भी न्यू कपल्स और गर्मियों में घूमने के लिए लोगों की पहली पसंद बनती जा रही है। जिन लोगों को शांति और हरियाली का एक साथ देखना अच्छा लगता है उनके मुक्तेश्वर बैस्ट ऑप्शन है। 

 

3. अल्मोड़ा

PunjabKesari
नैनीताल से 67 किलोमीटर की दूरी अल्मोड़ा स्थित है। इसको भारत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। कम पैसे में विदेश की सैर करना चाहते हैं तो अल्मोड़ा जा सकते हैं। अल्मोड़ा के बाद आप रानीखेत भी जा सकते हैं। 

 

4. रानीखेत

PunjabKesari
नैनीताल में घुम कर अगर आप थोड़े बोर हो गए हैं तो रानीखेत में भी घूमने के लिए जा सकते हैं। यह कुमाऊं इलाके का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News