25 APRTHURSDAY2024 4:01:01 PM
Himachal Pradesh

CM के गृह जिला की पुलिस लगाएगी जनमंच, समस्याएं सुनने थानों में पहुंचेंगे बड़े साहब

  • Edited By Vijay,
  • Updated: 15 Nov, 2018 10:01 PM
CM के गृह जिला की पुलिस लगाएगी जनमंच, समस्याएं सुनने थानों में पहुंचेंगे बड़े साहब

मंडी (नीरज): सी.एम. जयराम ठाकुर के गृह जिला में पुलिस अलग से जनमंच लगाने जा रही है। इसे नाम दिया गया है पीड़ित/शिकायतकर्ता दिवस। यह दिवस हर महीने के तीसरे रविवार को आयोजित किया जाएगा, जिसमें पुलिस के बड़े अधिकारी थानों में बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे। यह व्यवस्था मंडी जिला पुलिस ने अपने स्तर पर की है और इसे पूरे प्रदेश में अपनी तरह की नई शुरूआत माना जा रहा है। तीसरे रविवार को एस.पी. और डी.एस.पी. किसी थाने में जाकर दिन भर वहां मौजूद रहेंगे और लोगों की शिकायतें सुनेंगे।

कौन कहां सुनेगा समस्याएं
18 नवम्बर से जिला पुलिस की इस पहल की शुरूआत होने जा रही है। इस दिन एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा पुलिस थाना सदर मे दिन भर मौजूद रहेंगे और यहां आने वाले लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। वहीं ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु पुलिस थाना बल्ह में, डी.एस.पी. हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल महिला पुलिस थाना मंडी में, डी.एस.पी. पधर मदनकांत शर्मा पुलिस थाना जोगिंद्रनगर में, डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह पुलिस थाना सुंदरनगर में, डी.एस.पी. सरकाघाट चंद्रपाल सिंह पुलिस थाना सरकाघाट में और डी.एस.पी. करसोग अरुण मोदी पुलिस थाना करसोग में जनसमस्याएं सुनेंगे। ये सभी अधिकारी सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक उपरोक्त थानों में मौजूद रहेंगे। यदि इन थानों से संबंधित किसी व्यक्ति को पुलिस विभाग से कोई शिकायत है या फिर उसकी पुलिस में कोई सुनवाई नहीं हो रही है तो वह रविवार को आकर अपनी बात आला अधिकारियों के समक्ष रख सकते हैं।

क्या बोले एस.पी. मंडी
एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि मंडी जिला पुलिस का यह प्रयास है कि लोगों को घर-द्वार पर सुविधाएं प्रदान की जाएं। यदि किसी की कोई भी शिकायत है तो वह हर महीने के तीसरे रविवार को पुलिस थाना में आकर अपनी बात रख सकता है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि जनता की समस्याओं पर गंभीरता से विचार करके त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

Related News