20 APRSATURDAY2024 6:45:06 AM
Nari

पलकों को लंबा करने के लिए ट्राई करें इनमें से कोई 1 उपाय

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Jun, 2018 09:45 AM
पलकों को लंबा करने के लिए ट्राई करें इनमें से कोई 1 उपाय

पलकों को घना बनाने के उपाय : आंखों की खूबसूरती पलकों से जानी जाती है। अगर पलके छोटी हो तो खूबसूरती फीकी पड़ने लगती है। कुछ लड़कियों की पलके नैचुरली घनी और लंबी होती है जो उनकी खूबसूरती को दर्शाती है लेकिन जिन लड़कियों पलके लंबी नही होती वे मार्किट की बनी नकली पलकों को सहारा लेती हैं। जिसे हर रोज लगाने उतारने का झंझट होता है। अगर आप भी रोज-रोज आईलैशेज लगाने उतारने के झंझट से परेशान है तो आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर पलकों को नैचुरल तरीके बढ़ाएं और आंखों को नैचुरली खूबसूरती दें।
PunjabKesari, Eyelids image, long eyelashes image,पलकें  इमेज,पलकें बढ़ाने के उपाय


ऑलिव ऑयल
ऑलिव ऑयल में विटामिन ई और फोलिक एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है।  विटामिन ई पलकों को जरूरी पोषण देता है और ग्रोथ में मदद करता है। इसमें मौजूद फोलिक एसिड पलकों को जड़ से मजबूत बनाता है।
इसे इस्तेमाल करने के लिए हर रात सोने से पहले ऑलिव ऑयल को कॉटन के साथ ध्यान से लगाएं। फिर सुबह उठकर ठंडे पानी से इसे धो लें।


ग्रीन टी
ग्रीन टी केवल सेहत के लिए ही नहीं स्किन और पलकों के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसे प्रयोग में लाने के लिए पहले बिना चीनी वाली इससे टी बना लें और फिर टी बैग को ठंडा करें। अब कॉटन के साथ टी बैग को दबाएं, जिससे टी बैग के पोषक तत्व और  लिक्विड्स कॉटन में आ जाएंगे।  फिर इसे पलकों पर 15-20 मिनट तक लगाएं और बाद में ठंडे पानी से धोएं।

 

 एलोवेरा 
एलोवेरा को आप केवल ग्लोइंग स्किन के लिए ही नहीं पलकों को लंबा बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एलोवेरा से जेल निकाल कर कॉटन के साथ पलकों पर लगाएं। इसके अलावा आप इसमें जोजोबा ऑयल या फिर विटामिन ई युक्त कोई तेल मिक्स करके भी लगा सकते हैं। इसे 15 मिनट लगा रहने के बाद आंखों को ठंडे पानी से धो लें। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News