25 APRTHURSDAY2024 9:37:34 PM
Nari

1 दिन बाद ही बाल हो जाते हैं ऑयली तो आजमाएं ये लाजवाब टिप्स

  • Updated: 30 Mar, 2018 01:42 PM
1 दिन बाद ही बाल हो जाते हैं ऑयली तो आजमाएं ये लाजवाब टिप्स

गर्मी के मौसम में धूप धूल मिट्टी की वजह से स्किन के साथ बाल भी बहुत जल्दी ऑयली हो जाते हैं। कुछ लोगों के बाल एक दिन धोने के बाद ही तेलीय होकर चिपचिपे होने लगते हैं। यह परेशानी लड़कियों को खूब सताती हैं क्योंकि चिपचिपे बालों का हेयरस्टाइल व कंघी बनाना काफी मुश्किल होता है। इसी चक्कर में बहुत सारी लड़कियां रोजाना शैंपू करती हैं लेकिन रोज शैंपू करने से बाल कमजोर हो जाते हैं। इसकी जगह पर आप इन होममेड टिप्स को अपना कर इस ऑयली हेयर की परेशानी से निजात पा सकते हैं।

1. नींबू का करें इस्तेमाल

PunjabKesari
नींबू में एसिडिक गुण होता है जो बालों को चिपचिपाहट से राहत देता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए बालों को शैंपू करने के बाद मग में पानी लेकर नींबू की कुछ बूंदे मिलाएं और इससे से धो लें।

2. अंडे और नींबू बनाएं पेस्ट

PunjabKesari
बालों को मुलायम और सिल्की बनाने के लिए अंडे और नींबू का पेस्ट काफी कारगार उपाय है। इसे प्रयोग में लाने के लिए अंडे की पीले भाग में नींबू की कुछ बूंदे मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसे अपने बालों पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं और बाद में सादे पानी से बालों को धोएं।

3. बेकिंग सोडा 

PunjabKesari
बालों की समस्याओं से राहत पाने के लिए बेकिंग सोडा काफी फायदेमंद है। इसे इस्तेना करने के लिए पानी में 3 टेबलस्पून बेकिंग सोडा मिलाएं। फिर इसे बालों की जड़ों में 20 मिनट लगा रहने दें और बाद में शैंपू से बालों को धो लें।

4. चायपत्ती का करें इस्तेमाल

PunjabKesari
बालों को चिपचिपाहट से छुटकारा दिलाने के लिए चायपत्ती का पानी इस्तेमाल किया जो सकता है। इसके लिए कप पानी में 2 चम्मच चायपत्ती डालकर 10 मिनट तक उबालें। अब इसे छान कर ठंडा कर लें और बाद में बालों में 5 मिनट लगा रहने दें। फिर बालों को शैंपू से धोएं।

 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News