16 APRTUESDAY2024 6:34:23 PM
Nari

रिश्ते को मजबूत और रोमांटिक बनाने के लिए अपनाएं ये 8 टिप्स

  • Updated: 01 Sep, 2017 04:11 PM
रिश्ते को मजबूत और रोमांटिक बनाने के लिए अपनाएं ये 8 टिप्स

हर रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत ही जरुरी है। जहां पर प्यार होता है वहां झगड़े होना भी स्वाभाविक है। अगर अपने इन झगड़ो को आप समझदारी से निपटा लें तो आपके रिश्ते में प्यार और सम्मान बना रहता है। इसके अलावा पार्टनर आपकी कद्र भी करने लगते है। अपने रिश्ते को रोमांटिक और मजबूत बनाने के लिए आप इन टिप्स को इस्तेमाल कर सकती है।

 

1. झगड़ा कम- प्यार ज्यादा
अपने पार्टनर से छोटी मोटी बातों पर झगड़ा करने की बजाए उनसे प्यार से बात करें। अगर आपका पार्टनर द्यादा गुस्से में है तो उसे गले लगा लें। इससे उनका गुस्सा प्यार में बदल जाएगा।

PunjabKesari

2. खाना साथ में खाएं
डाइनिंग टेबल हो या बिस्तर हमेशा खाना अपने पार्टनर के साथ ही खाएं। साथ बैठ कर खाना खाने से आपका रिश्ते और भी ज्यादा गहरा होगा और इससे आप दोनों के बीच में प्यार भी बढ़ेगा।

PunjabKesari

3. मैसेज कम-बातें ज्यादा
अपने पार्टनर को बार-बार मैसेज करने की बजाए दिन में एक बार फोन कर लें। दिन में पांच मिनट अपने पार्टनर से बाचत करने सो वो परेशान नहीं होता है और इससे आपका रिश्ता भी काफी खास हो जाता है।

PunjabKesari

4. घूमने का प्लान
अपने रिश्ते में रोमांस को वापस लाने के लिए एक लंबा वेेकेशन प्लान करें। अगर आपके पास लंबे वेकेशन के लिए टाइम नहीं है तो आप अपने पार्टनर के साथ रात को डिनर के बाद एक रोमांटिक वॉक पर जा सकते है।

PunjabKesari

5. एक-दूसरे को ज्यादा वक्त देना
अपने दोस्तों के साथ सारा दिन घूमने की बजाए आप अपने पार्टनर को भी थोड़ा सा टाइम दें। उसे कहीं बाहर घूमाने ले जाए या फिर घर परङी अपने पार्टनर के साथ प्यार भरे लम्हें बिताएं। इससे आपका पार्टनर भी खुश हो जाएगा।

PunjabKesari

6. पार्टनर का शौक
कई बार आपके ज्यादातर झगड़े अलग-अलग शौक के कारण हो जाते है। तो ऐसे में आप उनसे मिलता जुलता ऐसा कोई शौक ढ़ूढ लें जिसमें उनके साथ-साथ आपको भी खुशी मिल जाए। ऐसें में आपका पार्टनर भी आपके शौक में दिलचस्पी लेने लगता है।

7. पार्टनर को तोहफा देना
आप बिना किसी कारण के अपने पार्टनर को तोहफा देकर उसे अपने प्यार का अहसास करा सकते है। इसके अलावा आप उन्हें अपनी पुरानी यादों के कुछ हसीन लम्हें भी तोहफे के रुप में दे सकते है।

PunjabKesari

8. एक-दूसरे की भावनाओं को समझना
कई बार आप अपने पार्टनर को बातों ही बातों में ठेस पहुंचा देते है। ऐसा करने के बाद आप उन्हें मनाने की कोशिश भी नहीं करते। इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। अपने पार्टनर की भावनाओं को समझ कर उनका मन हल्का करने में उनकी मदद करें।

Related News