Twitter
You are hereNari

इन 6 तरीकों से इस्तेमाल करें कंसीलर, मिलेगा परफेक्ट लुक

इन 6 तरीकों से इस्तेमाल करें कंसीलर, मिलेगा परफेक्ट लुक
Views:- Wednesday, January 17, 2018-11:56 AM

कंसीलर : चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने और मेकअप को परफेक्ट बनाने के लिए आजकल बहुत सी लड़कियां कंसीलर का इस्तेमाल करती है। कंसीलर लड़कियों की मेकअप किट का एक खास हिस्सा बन चुका है। इसके बिना मेकअप शुरू करने के बारे में लड़कियां सोच भी नहीं सकती है लेकिन क्या आप जानती है मेकअप के अलावा कंसीलर कई स्किन प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करता है। आप इसका इस्तेमाल करके अपनी ब्यूटी औक मेकअप से जुड़ी कई परेशानियों को खत्म कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से लाइट शेड कंसीलर लेना होगा, जिससे आप ब्यूटी प्रॉब्लम दूर करने के लिे इस्तेमाल कर सकें। तो आइए जानते है कि किस तरह आपका कंसीलर कई ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करता है।

1. कैट-आईज शार्प लुक
आंखों को कैट-आईज शार्प लुक देने के लिए कंसीलर को एंगल्ड ब्रश से हार्स किनारों को स्मज करें। इस ट्रिक से आप आईलाइनर में हुई गलतियों को भी छिपा सकती हैं।

PunjabKesari

2. लिपस्टिक को बनाए परफेक्ट
लिपस्टिक लगाने के कुछ समय बाद वो फेड हो जाती है। इसे पेड होने से बचाने के लिए सबसे पहले होठों पर सक्रब करें और उसके बाद एक पतली लेयर कंसीलर की लगाएं। इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा समय तक चलेगी।

 

3. घनी आईब्रोज
हर लड़की सुंदर और घनी आईब्रोज चाहती है। ऐसे में कंसीलर आपकी आईब्रोज को नेचुरल तरीके से घना बनाता है। इसके लिए लाइट शेड कंसीलर को हेयर के उपर लगाकर पूरी ब्रोज के साथ ब्लेंड करें।

PunjabKesari

4. डार्क सर्कल्स
दाग-धब्बों के अलावा चेहरे पर मौजूद डार्क सर्कल्स भी आपकी खूबसूरती को खराब कर देते है। ऐसे में डार्क सर्कल्स एरिया में स्किन टोन कंसीलर लगाकर ब्लैंड करें। कंसीलर से फाइनल टच देकर मेकअप करें।

 

5. मॉइश्चराइजर की तरह करें इस्तेमाल
अपनी डेली क्रीम या लोशन में कंसीलर को मिक्स करें। अब आप इसे टिंटेड मॉइश्चराइजर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं।

PunjabKesari

6. रेडनेस की समस्या
चेहरे पर कई बार एलर्जी या धूप के कारण रेडनेस हो जाती है। इसके लिए गोल्डन आइशेडो पाउडर को कंसीलर में मिक्स करके स्पंज की मदद से रेडनेस वाली जगह पर लगाएं। इसके बाद ट्रांसल्यूसेंट पाउडर से इसे फाइनल टच दें।

 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP