Twitter
You are hereBeauty

एस्पिरिन के इस्तेमाल से करें चेहरे की कई समस्याओं को दूर

एस्पिरिन के इस्तेमाल से करें चेहरे की कई समस्याओं को दूर
Views:- Tuesday, October 17, 2017-4:33 PM

एस्पिरिन का इस्तेमाल बुखार, सिरदर्द और एसिड को दूर करने के लिए किया जाता है। एस्पिरिन सिर्फ बुखार आदि में ही नहीं बल्कि यह चेहरे की कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है। आज हम आपको बताएगे कि किस तरह आप एस्पिरिन के इस्तेमाल से चेहरे की कई प्रॉब्लम को दूर कर सकते है।
 

1. मस्से का इलाज
कई बार आपके चेहरे पर अनचाहें मस्से हो जाते है। ऐसे में एस्पिरिन को तोड़कर उसका पाउडर बनाकर मस्से पर लगा लें। रोजाना इसे लगाने से आपके मस्से दूर हो जाएगे।

PunjabKesari

2. ग्लोइंग स्किन
निखरी त्वचा पाने के लिए 1 कप पानी में 3 एस्पिरिन की गोलियां और शहद मिला लें। इसे अच्छी तरह मिलाने के बाद 20स मिनट तक चेहरे पर लगाएं। आप इसे हफ्ते में दो बार भी ला सकते है।

3. मुंहासे
मुंहासे होने पर दो एस्पिरिन की गोलियों को पीस कर मुंहासे पर लगा लें। 5 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धों लें। 2-3 दिन इसे लगाने से आपके मुंहासे की समस्या दूर हो जाएगाी।

PunjabKesari

4. बंद पोर्स खुलना
3 एस्पिरिन के पाउडर में 1 टीस्पून दही और शहद मिलाएं। इसे लगाने से पहले गर्म पानी में तावल भिगो कर चेहरा साफ कर लें। इसके बाद इस पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इससे आपके सारे बंद पोर्स खुल जाएंगे।

5. तिल
चेहरे पर अनचाहे तिल को गायब करने के लिए एस्पिरिन पाउडर में कुछ बूंदें जैतून के तेल की मिला कर तिल पर हल्की मसाज करें। मसाज करने के बाद इस पेस्ट को 5 मिनट कर लगाकर छोड़ दें। रोजाना इसे लगाने से आपके तिल गायब हो जाएंगे।

PunjabKesari

 

नारी के ज्यादा आर्टिकल पढ़ने के लिए डाउनलोड करें NARI APP