19 APRFRIDAY2024 1:00:23 AM
Nari

पैट्रोलियम जैली के ये जुगाड़, आपके भी आएंगे बड़े काम

  • Updated: 15 Apr, 2017 03:17 PM
पैट्रोलियम जैली के ये जुगाड़, आपके भी आएंगे बड़े काम

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): पैट्रोलियम जैली का इस्तेमाल तो लगभग हर कोई करता है। भले ही इसका ज्यादा यूज सर्दियों में होता है। सभी जनाते है पैट्रोलियम जैली से स्किन से जुड़ी कई तरह की प्रॉबल्म दूर होती है। जहां यह हमे ब्यूटी फायदे देती है, वहीं डैली लाइफ में छोटे-मोटे जुगाड़ के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइए जानते है पैट्रोलियम जैली के ब्यूटी से अलग अनोखे जुगाड़। 

 

1. टूटे ब्लश जोड़ें

कई बार ब्लश हाथ से छुटकर टूट जाता है। अगर आपका ब्लश भी टूट चुका है और आप पैसे खर्च करके नया ब्लश नहीं खरीदना चाहती तो थोड़ी सी पैट्रोलियम जैली लेकर ब्लश में मिला लें। 

2. आईमेकअप हटाएं

कई बार आईमेकअप ओवर हो जाता है, जो आसानी से हटता नहीं है। ऐसे में कॉटन में पैट्रोलियम जैली लेकर आईमेकअप को हल्का करें। 

3. नकली पलकें निकालें

अगर आपको नकली पलकें निकालने में दिक्कत हो रही है तो पहल पहलों पर पैट्रोलियम जैली लगा लें और फिर इन्हें निकालने की कोशिश करें। 

4. दोमुंहे बालों के छिपाएं 

अगर दोमुंहे बाल आपकी परफैक्ट लुक में बाधा बन रहे है तो पैट्रोलियम जैली हाथों लें और उसपर अपने दोमुंहे बालों के फेरे। इससे दोमुंहे बाल कुछ देर के लिए छिप जाएगे। 

5. मेकअप हाइलाइटर 

मेकअप को ग्लोइंग लुक देने के लिए हाइलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है। आप  हाइलाइटर की जगह पर पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल कर सकती है। पैट्रोलियम जैली को चिक्बोन्स, नाक की टिप, चेहरे के हाई पॉइंट्स पर इस्तेमाल करें। 

6. टैटू खराब होने से बचाए

अगर आपने नया-नया टैटू बनवाया है और उसे पानी से खराब होने से बचाना चाहते है तो टैटू पर थोड़ी-सी पैट्रोलियम जैली लगाएं। इससे पानी का असर नहीं होगा। 

7. नेल पेंट की बढ़ाए शाइन 

अगर नेल पेंट लगाने के बाद भी नाखूनों पर शाइन नजर नहीं आता है तो उनपर पैट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें। इसके अलावा नेल पेंट लगाते समय नाखूनों के आस-पास पैट्रोलियम जैली लगाएं। इससे नेल पेंट फैलेगी नहीं। 

Related News