19 APRFRIDAY2024 8:03:10 PM
Nari

ये है दुनिया के सबसे खूबसूरत Underwater Hotels

  • Updated: 23 Jun, 2017 02:30 PM
ये है दुनिया के सबसे खूबसूरत Underwater Hotels

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): वैसे तो आपने दुनियाभर के मशहूर होटलों के बारे सुना और देखा होगा। शायद आप कई होटलों में ठहरकर वहां की सुविधाओं का आनंद भी ले चुके होेंगे लेकिन आज हम दुनियाभर में मौजूद अंडर ग्राउड होटलों के बात कर रहे है, जिनके बारे में शायद ही आपने कहीं सुना होगा। जी हां, इन होटलो की मदद से आप समुद्र के अंदर रहकर जिंदगी बिताने का नजारा ले सकते है, जो किसी रोमांच से कम नहीं है। आइए जानते है इन अंडरग्राउंड होटलों के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।  

 

1. द शिमाओ वंडरलैंड, चीन (The Shimao Wonderland, China)

PunjabKesari

यह होटल चीन की शोंगजियांग में थियानमेंशन पहाड़ी के बीच बना है। इस होटल में लगभग 380 कमरे है, जिन्हें ब्रिटेन की डिजाइनिंग फर्म एटकिन्स ने डिजाइन किया है। इसके अलावा इस होटल को गुफा होटल भी कहा जाता है। 

2. क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस, दुबई ( Crescent Hydropolis, Dubai)

PunjabKesari
 
दुबई का मशहूर अंडरवाटर होटल को खासतौर पर जानी-मानी हस्तियां और शाही परिवार ही चुनते है। यह होटल ग्लास से बना बुआ है। इस होटल में आपको अंदर के अंदर रहकर मछलियों और अन्य जीवों देखने में काफी आसानी होगी। 

3. पोजेडॉन अंडरवाटर, फिजी  (The Poseidon Underwater Resort, Fiji)

PunjabKesari

यह होटल टूरिस्टों के आकर्षण का केन्द्र है। यह होटल लगभग पांच हजार एकड़ के क्षेत्र में पानी से घिरा है। यहां पर शाही परिवार के लोग ठहरकर समुंद्र में रहने के लुत्फ उठाते है। 

PunjabKesari

4. मान्टा रिजॉर्ट (The Manta Resort, Pemba Island)

PunjabKesari

मान्टा रिजॉर्ट समुद्र के 13 फीट अंदर बना है। भले ही इस होटल के कमरे छोटे-छोटे है लेकिन सुविधाएं बहुत सी है। यहां पर आपको अपने सिर पर मछलियां मड़राती नजर आएंगी, जो दृश्य काफी रोमांचक बन जाता है। 
 

Related News