Twitter
You are hereNari

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए ट्राई करें ओट्स फेस पैक

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए ट्राई करें ओट्स फेस पैक
Views:- Sunday, December 31, 2017-5:16 PM

ओट्स फेस पैक : लड़कियां हो या लड़के सुंदर और बेदाग चेहरा तो हर कोई पाना चाहता है। इसके लिए लोग बहुत से ट्रीटमेंट और क्रीमों का उपयोग करते है, जिनसे कई बार साइड इफेक्ट हो जाता है। इससे चेहरा और भी खराब दिखने लगता है। ऐसे में मंहगे ट्रीटमेंट की बजाए आप कुछ घरेलू तरीकों से चेहरे की समस्याओं को दूर कर सकते है। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और बेदाग भी हो जाएगी और आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा। हम बात कर रहें है घर पर आसानी से बनाए जाने वाले ओट्स फेस पैक की। यह चेहरे को एक्सफोलिएटिंग, क्लींज और मॉश्चराइज करके सर्दियों में होने वाली परेशानियों को दूर करता है। आज हम आपको ओट्स के बने कुछ एेसे ही फेस पैक बताएंगे जिनका उपयोग करके आप ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पा सकते है।

 

1. ओट्स और एलोवेरा स्क्रब

PunjabKesari
एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी एलिमेंट होते है, जो मुहांसो, टेनिंग और स्किन एलर्जी को दूर करता है। ओट मील और एलोवेरा को अच्छे से मिला कर 5- 6 मिनट तक मसाज करें। इससे डैड स्किन दूर होने के साथ ही ब्लैक और व्हाइट हेड्स की समस्या भी खत्म हो जाती है।

2. शहद और ओट्स फेसपैक

PunjabKesari
ओट्स और शहद के फेस पैक से चेहरे पर कोई दाग नहीं रहता। इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच शहद डालकर मिक्स करें। इस पैक को चेहरे और गले पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। एेसा करने से त्‍वचा में निखार आ जाएगा है।

3. ओट्स और गुलाबजल

PunjabKesari
इस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाबजल और 1 चम्मच शहद मिला लें। इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाएंं। इस फेस पैक को लगाने से त्वचा की रंगत निखर जाती है और चेहरा बेदाग हो जाता है।
 

4. ओटमील, दूध और नींबू
2 चम्मच ओट्स को उबाल लें। अब इसमें 2 चम्मच दूध और 4 चम्मच नींबू का रस मिला लें। ठंडा होने पर इसको 25 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। एेसा करने से स्किन ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा मिलता है।
 

5. ओटमील पैक और योगर्ट

PunjabKesari
ओटमील को पानी में उबाल कर ठंडा होने के लिए रख दें। जब पेस्ट ठंडा हो जाएं तो  15-20 मिनट तक चेहरे लगाएं। आप चाहे तो 2 चम्मच ओट्स में दही मिलाकर भी लगा सकते हैं। इसे स्किन पर लगाने से स्किन हेल्दी और ग्लोइंग बनी रहती है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News