You are hereNari

जान लें बालों का टेक्‍सचर, फिर दें उन्हें परफैक्ट Hair cut

जान लें बालों का टेक्‍सचर, फिर दें उन्हें परफैक्ट Hair cut
Views:- Friday, August 11, 2017-6:23 PM

लड़का हो या लड़की, हर कोई अपने बालों को फैशन के हिसाब से हेयरकट देना चाहता है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है वह हेयरकट आपके बालों पर सूट करेगा भी या नहीं। हर किसी के बालों को टेक्‍सचर विभिन्‍न होता है। इसलिए बालों को टेक्‍सचर  को जानकर ही हेयरकट करवाना चाहिए, ताकि वह आपकी पर्सनैलिटी पर सूट कर सकें। अगर आप भी अपने बालों के टेक्‍सचर को लेकर कफ्यूस है तो घबराएं नहीं। हम आपको बताएंगे कि आपके बालों पर कौन सा हेयरकट सूट करेंगा। 


लंबे और घने बाल

PunjabKesari
अगर आपके बाल ज्यादा ही घने और लंबे है तो ऐसे में ब्‍लंट कट करवाएं और बीच में से कुछ लेयर्स भी करवाएं। याद रखें कि इस हेयरकट में बालों की लंबाई बिल्कुल न घटवाएं। 

मीडियम कोर्स हेयर

PunjabKesari
अगर आपके बालों की लंबाई मीडियम कोर्स है तो ग्रैजुएटेड बॉब कट आप पर खूब सूट करेगा। इससे आपके बाल मेनेज भी रहेगा और उनका हैवी लुक भी मिलेगा। 

पतले बाल 
अगर आपके बाल ज्यादा ही पहले है और कोई हेयरस्टाइल बनाने से पहले की बार सोचना पड़ता है तो अपने बालों लेयर्ड कट दें। बालों को हेवी लुक देने के लिए बालों को नीचे से थोड़े- बहुत घुंघराले करवाएं। 

घुंघराले बाल 

PunjabKesari
अगर आपके बाल कर्ली है तो हेयर को नीचे से ट्राएंगल शेप में लेयर्स डलवाएं। इससे बालों के बीच में वॉल्‍यूम बढ़ेगी और आप आसानी से अपने घुंघराले बालों को संभाल पाएंगीं

वेवी हेयर 
अगर बाल वेवी है तो लंबे लेयर्स डलवाएं। वेवी हेयर्स में लेयर्स करवाने से किनारों पर से आपके बालों की वॉल्‍यूम में कमी आएगी ।