25 APRTHURSDAY2024 8:50:28 PM
Nari

...तो इसलिए टूरिस्टों की पसंद बन रहा है ये अनोखा Highway

  • Updated: 26 Mar, 2018 04:24 PM
...तो इसलिए टूरिस्टों की पसंद बन रहा है ये अनोखा Highway

आजकल ज्यादातर लोग अपने पार्टनर या फ्रेंड्स के साथ रोड ट्रिप प्लान करते हैं। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में जाकर भी लोगों खतरनाक और खूबसूरत सड़कों पर ड्राइविंग करना पसंद करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि एक हाईवे ऐसा है जिसे देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं। इस हाईवे के बारे में जानते ही लोग यहां आएं बिना नहीं रह पाते। अपनी अनोखी खासियत के कारण यह हाईवे टूरिस्टों की पसंद बनता जा रहा है।

PunjabKesari

जापान के ओसाका इलाके में स्थित गेट टावर दुनिया की पहली ऐसी बिल्डिंग है, जिसके बीच में से एक्सप्रेस हाईवे गुजरता है। इस अनोखे हाईवे से हर रोज सैकड़ों गाड़ियां गुजरती हैं। इस बिल्डिंग में काफी लोग रहते हैं, जिसे यह ब्रिज सहारा देता है। गाड़ियों के शोर को बिल्डिंग में जाने से रोकने के लिए इस हाईवे के आस-पास एक खास स्ट्रक्चर बनाया गया है।

PunjabKesari

इस ब्रिज के उपर बनी यह 16 मंजिला बिल्डिंग 236 फीट ऊंची है और इसकी 5वीं, 6वीं और 7वीं मंजिल के बीच यह हैंशिन एक्सप्रेसवे सिस्टम हाईवे बना हुआ है। इस अनोखे हाईवे को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। इतना ही नहीं इस हाईवे पर ड्राइव करना भी टूरिस्टों को किसी एडवेंचर से कम नहीं लगता है।

PunjabKesari

अजूसा सेकेई और यमातो निशिहारा द्वारा डिजाइन किए इस हाईवे का कंस्ट्रक्शन गोलाकार और डबल कोर में किया गया है। इस हाईवे के कारण बिल्डिंग की लिफ्ट इन तीन मालों पर नहीं रूकती। रात के समय तो इस ब्रिज का नजारा ओर भी खूबसूरत लगता है। लाल रंग की लाइट्स से जगमगाता यह हाईवे स्वर्ग से कम नहीं लगता। अपनी इन्हीं अनोखी खासियतों के कारण इस ब्रिज जापान का प्रमुख टूरिस्ट प्लेस बना दिया गया है।

PunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News