24 APRWEDNESDAY2024 5:47:42 PM
Nari

स्किन को रखना हैं टैन फ्री तो फॉलो करें ये 4 आसान टिप्स

  • Updated: 27 Apr, 2018 03:00 PM
स्किन को रखना हैं टैन फ्री तो फॉलो करें ये 4 आसान टिप्स

चिलचिलाती धूप में आप खुद को कितना भी कवर क्यों ना कर लें आपकी स्किन टैनिंग की शिकार हो ही जाती हैं। टैनिंग होगी तो स्किन का ग्लो गायब हो जाएगा और डलनेस साफ दिखाई देने लगती है लेकिन इस बात के लिए आप रोज - रोज पार्लर भी नहीं जा सकती ऐसे में कुछ घरेलू ब्यूटी टिप्स आपके बहुत काम आते हैं। इसमें आपके ना तो ज्यादा पैसे खर्च होते हैं और ना ही समय की बर्बादी होती हैं। ऐसा ही गजब के ब्यूटी सीक्रेट्स आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे अगर आप रोजाना अप्लाई करेंगे तो स्किन टैनिंग भी नहीं होगी और चमक भी बरकरार रहेगी।
 

1. खीरा 

PunjabKesari
खीरे को कद्दुकस करें और आधा चम्मच दूध या मिल्क पाऊडर इसमें अच्छे से मिलाएं। इसमें आप नींबू के रस की कुछ बूंदें डाल सकते हैं। इस पेस्ट को टैनिंग वाली जगह पर लगाएं और सूखने तक का इंतजार करें। सामान्य पानी में इसे धो लें। हफ्ते में ऐसा एक बार जरूर करें। 

2. मेकअप रिमूव करके सोएं

PunjabKesari
बहुत सारी लड़कियां सुबह मेकअप करती तो हैं लेकिन रात को स्किन साफ करना भूल जाती हैं। अगर आप ग्लोइंग और फ्रैश स्किन चाहती हैं तो गंदी और मेकअप वाली स्किन को साफ करना ना भूलें। 


3. अच्छी डाइट

PunjabKesari
डाइट अच्छी और हेल्दी होगी तो स्किन अपने आप हैल्दी रहेगी। पत्तेदार सब्जियां  फलों का ज्यादा सेवन करें क्योंकि इसमें भरपूर फाइबर मौजूद होता है जो रोगों से लड़ने की क्षमता रखता है। यह कई प्रकार के कैंसर से लड़ने में मददगार होता है। फूलगोभी, पत्तागोभी, टमाटर, एवोकाडो, गाजर जैसे फल और सब्जियां जरूर खाएं। 
 

4. हाइड्रेट के लिए पीएं खूब सारा पानी

PunjabKesari
बॉडी को सिर्फ बाहर से ही साफ ना रखें। बल्कि अंदरूनी गंदगी साफ करना भी बहुत जरूरी हैं। इसके लिए खूब सारी पानी पीएं। यह शरीर से जहरीले टॉक्सिन को बाहर निकालता हैं जिससे स्किन ग्लोइंग और साफ हो जाती है। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News