Twitter
You are hereNari

ठुड्डी पर आए अनचाहे बालों को बिना दर्द कैसे हटाएं

ठुड्डी पर आए अनचाहे बालों को बिना दर्द कैसे हटाएं
Views:- Tuesday, April 17, 2018-3:11 PM

ठुड्डी पर अनचाहे बाल होने से चेहरे की खूबसूरती कम पड़ जाती है। लड़कियां इसे हटाने के लिए वैक्स का सहारा लेती है जिससे काफी दर्द सहना पड़ता है। कुछ तो लेजर हेयर रिमोवल करवाती है। जिसके कई साइड इफैक्ट भी होते हैं और स्किन ढीली पड़ने लगती है। अगर आप भी अनचाहे बालों से परेशान तो इन घरेलू नुस्खों इस्तेमाल करें। जिसका कोई नुकसान भी नहीं होगा।

1. हल्दी का पैक
ठुड्डी के बाल हटाने के लिए हल्दी का पैक काफी कारगार उपाय है। इस पैक को बनाने के लिए दूध में 1 टेबलस्पून हल्दी मिलाएं। अब इस मिश्रण को 15 मिनट के लिए अपने ठुड्डी पर लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें। इसके अलावा चेहरे को हर रोज दो बार गुलाब जल से धोएं। इससे चेहरे के बाल हट जाएंगे और स्किन ग्लो करने लगेगी।

2. नींबू और बेसन का पैक
इस पैक को बनाने के लिए बेसन में नीबू का रस मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और बाद में धो लें। ठुड्डी के बाल हटाने के लिए यह उपाय बहुत फायदेमंद है।

3. टमाटर और बेसन का पैक
इस पैक के इस्तेमाल करते ही अनचाहे बाल निकल जाते हैं। इसे बनाने के लिए 2 टेबलस्पून बेसन में टमाटर का रस अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार करें। अब इसे पेस्ट को ठुड्डी पर 15 मिनट तक लगा रहने दें और इसे चेहरे से उतारें।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP