You are hereNari

अपनाएंगे ये टिप्स तो कभी नहीं फैलेगा मेकअप

अपनाएंगे ये टिप्स तो कभी नहीं फैलेगा मेकअप
Views:- Wednesday, July 12, 2017-5:42 PM

मेकअप आजकल की लड़कियों की जरूरत बन गया है। कोई भी लड़की मेकअप के बिना घर से बाहर नहीं निकलती। 3-4 घंटे बाद मेकअप डल लगने लगता है और दोबारा इसे अप्लाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार तो चेहरे पर फैले हुए मेकअप के कारण डसनैस भी दिखाई देने लगती है जो पर्सनैलिटी पर बहुत बुरा असर डालती है। कुछ खास बातों का ध्यान रखकर मेेकअप को फैलने से रोका जा सकता है। जिससे यह ज्यादा देर टिका भी रहेगा और आपकी लुक भी फ्रैश लगेगी। 

चेहरे को करें अच्छे से साफ 
मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। इससे गंदगी निकल जाएगी। 
इसके बाद चेहरे को गुलाब जल से टोन करें और बाद में बर्फ से 1 मिनट के लिए मसाज करें। इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा।  

सीरम का इस्‍तेमाल जरूरी
त्वचा ऑयली है तो सीरम का इस्तेमाल जरूर करें। इससे पसीना नहीं आता और   मेकअप करने में भी आसानी रहती है।

डॉट में लगाएं फाउंडेशन 
सीधे सी चेहरे पर फाउंडेशन करने की बजाए इसे डॉट में लगाएं। इसे रगड़ कर लगाने से फाउंडेशन ठीक से नहीं लगता। इसे उंगलियों की मदद से एक समान फैला कर लगाएं। ध्यान रखे कि इसकी लेयर हमेशा पतली ही होनी चाहिए। 

वॉटर प्रूफ मेकअप का उपयोग
पसीने की वजह से सारा मेकअप बह जाता है इसलिए हमेशा वॉटर प्रूफ मेकअप  ही इस्तेमाल करें।लिपलाइनर, आईलाइनर और मस्कारा अगर वॉटर प्रूफ हो तो ज्यादा समय तक चलता है।

क्रीम वाला ब्लश
ब्लशर स्किन के हिसाब से डॉर्क या लाइट होना चाहिए। गर्मियों में पाउडर वाले ब्लश की जगह क्रीम वाला ब्लश ही इस्तेमाल करेंं। इससे पसीना आने पर भी मेकअप खराब नहीं होता और नेचुरल लुक भी मिलती हैं। 

लिप्स पर फाउंडेशन से मसाज
फाउंडेशन से लिप्स पर मसाज करने से लिपस्टिक ज्यादा देर तक शाइन करती हैं। अगर आप मैट वाली लिपस्टिक इस्तेमाल करती हैं तो उसे लगाने के बाद हल्का-सा लिप ग्लॉस लगा लें। इसे देर तक टिकाए रखने के लिए लिप्स पर प्राइमर का भी यूज कर सकती हैं।

आंखों का मेकअप
गर्मियों में आंखों के मेकअप की शुरुआत प्राइमर से ही करें। लिक्विड की बजाए जैल आइलाइनर गर्मियों में ज्यादा समय तक टिका रहता है इसलिए आंखों पर लिक्विड आइलाइनर का प्रयोग ना करें। कॉम्पेक्ट पाउडर लगाने के बाद काजल लगाएं। इससे यह फैलेगा नहीं और आंखे भी अट्रैक्टिव लगेगी।