19 APRFRIDAY2024 6:49:21 PM
Nari

ढीली त्वचा के लिए 5 असरदार टिप्स

  • Updated: 15 Feb, 2017 12:47 PM
ढीली त्वचा के लिए 5 असरदार टिप्स

त्वचा को कसने के उपाय :  बढ़ती उम्र या फिर कमजोरी के कारण कुछ लोगों के चेहरे की त्वचा ढीली पड़ जाती है। कम उम्र में ढीली त्वचा के कारण कुछ लड़कियां उम्र से पहले ही बूढ़ी लगने लगती हैं। इस परेशानी से निजात पाने के लिए कुछ लोग महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। आज हम आपकी इस समस्या के लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आएं हैं। जिनके इस्तेमाल से धीरे-धीरे त्वचा में कसावट आनी शुरू हो जाएगी।  ढीली पड़ चुकी स्किन को इस तरह करें टाइट

 


1. गुलाब जल,नींबू और बादाम रोगन
2 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच नींबू के रस को अच्छे से मिला लें। इसमें 2 बूंद बादाम रोगन डाल कर अच्छे से मिला लें। इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं और पानी से धो लें। इसे हफ्ते में 3 बार लगाएं। 

 

2. मुल्तानी मिट्टी
मुल्तानी मिट्टी में पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और बाद में पानी से धो लें। इसे हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें। 

 

3. शहद और एलोवीरा
1 चम्मच एलोवीरा जैल और 1 चम्मच शहद को अच्छे से मिक्स कर लें। इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके रोजाना इस्तेमाल से ढीली हुई त्वचा टाइट होनी शुरू हो जाती है। स्‍किन में अा रहे ढीलेपन को एेसे करें दूर

 

4. जैतून का तेल
1 टेबलस्पून जैतून के तेल को हल्का गुनगुना कर लें। अब रात को इस तेल से 15 मिनट के लिए चेहरे और गर्दन की मसाज करें। सुबह चेहरे को फेस वॉश के साथ धो लें। इसे हफ्ते में 2 बार लगातार 1 महीने तक इस्तेमाल करें। 

 

5. स्ट्राबेरी,शहद और दही
2 स्ट्राबेरी का पल्प,2 टीस्पून शहद,2 टीस्पून दही को अच्छे से मिला लें। इसे चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद इसके बाद इसे धो लें। आप इस पैक को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल कर सकती हैं। 


 

Related News