Twitter
You are hereNari

किचन में मौजूद इन चीजें से निखारें चेहरे की रंगत!

किचन में मौजूद इन चीजें से निखारें चेहरे की रंगत!
Views:- Wednesday, April 19, 2017-6:51 PM

पंजाब केसरी(ब्यूटी): हर लड़की खूबसूरत दिखने की चाहत रखती है। खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं लेकिन आप यह नहीं जानती कि आपके किचन में मौजूद चीजें स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। जी हां, किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करें और फिर देखें कि कैसे आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है। चाहें घरेलू चीजों का असर थोड़ी देर बाद दिखता है लेकिन इनका कोई नुकसान नहीं होता। आज हम आपको कुछ एेसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप खूबसूरत स्किन पा सकती है। 

1. शहद
PunjabKesari
शहद में मौजूद तत्व स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है। शहद लगाने से डेड सेल्स बाहर निकलते है। एेसे में चेहरे पर शहद लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें। आप चाहें तो शहद में टमाटर का रस मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती है। 

2. बर्फ
PunjabKesari
बर्फ लगाने से चेहरा चमकदार बनता है लेकिन कभी भी बर्फ का सीधा चेहरे पर इस्तेमाल न करें। कपड़े में बर्फ का एक टुकड़ा बांधकर चेहरे पर इस्तेमाल करें। 

3. दही
PunjabKesari
दही एक बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइज़ है। गर्मियों के मौसम में दही स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दही में शहद मिलाकर लगाने के रंगत में निखार आता है। 

4. अंडा
PunjabKesari
अंडा का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। पिंपल्स से लेकर ब्लैकहेड्स की परेशानी को दूर करने में अंडा मददगार है। चेहरे पर अंडे का सफेद हिस्सा लगाने से अनचाहे बाल खत्म होते है। 

5. दूध
PunjabKesari
दूध से स्किन मुलायम बनती है और रंगत में निखार आता है। एेसे में रोजाना अपने चेहरे पर कॉटन से कच्चा दूध लगाएं। सूखने पर धो लें।