23 APRTUESDAY2024 1:05:21 PM
Nari

शादी में बचे हैं थोड़े दिन तो आज से ही शुरू करें ये काम

  • Updated: 12 Apr, 2017 12:26 PM
शादी में बचे हैं थोड़े दिन तो आज से ही शुरू करें ये काम

पंजाब केसरी (ब्यूटी): हर लड़की का सपना होता हैं कि वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत और सुंदर दिखे। इसके लिए वे बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट का भी सहारा लेती हैं। कई लड़कियां ऐसी होती हैं जो अपनी त्वचा और बालों की केयर तब करना शुरू करती हैं जब उनकी शादी को कुछ ही दिन बचे होते हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ कर रही हैं या करने की सोच रही हैं तो जरा ठहर जाएं क्योंकि आपकी ये आदत शादी वाले दिन आपकी खूबसूरती को फीकी कर सकती हैं। इससे बेहतर तो ये होगा कि आप पहले से ही यानि कि अपनी सगाई के बाद ही अपनी त्वचा और बालों की केयर करना शुरू कर दें।

 

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर शादी वाले दिन आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं।

 

1. डेड स्‍किन साफ करें

हफ्ते में दो बार अपनी स्किन को स्क्रब जरूर करें। स्क्रब करने से चेहरे की डैड स्किन निकल जाती हैं और चेहरा ग्लो करने लगता है। 

2. मॉइस्‍चराइजर लगाएं

ड्राई स्किन दिखने में बहुत बुरी लगती हैं इसलिए जितना हो सके अपनी स्किन को मॉइस्‍चराइज कर के रखें।

3. डाइट सही रखें

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपकी डाइट सही हो। जंक फूड और फैट वाले खाद्य पदार्थो का सेवन ना करें। जितना हो सके अपनी डाइट में विटामिन ए, बी, सी, ई और के से भरपूर चीजों का सेवन करें।

4. खूब पानी पीएं 

ज्यादा मात्रा में पानी पीने से त्‍वचा हाइड्रेटेड होती है। पानी आपके शरीर से गंदगी को बाहर करता है और आपकी त्‍वचा को चमकदार, स्‍वस्‍थ और बेदाग बनाने में मदद करता है।

5. हेयर स्पा करवाएं

महीने में एक बार बालों को स्पा जरूर दें। हेयर स्‍पा से आपको कई फायदे हो सकते हैं। मसाज से सिर का अच्‍छा ब्‍लड सर्कुलेशन होता है जिससे बालों की जड़ें मजबूत होती हैं।

6. धूप से बचें

बाहर निकलने से पहले खुद को अच्‍छी तरह से ढंक कर निकलें। साथ ही सनस्‍क्रीन लगाना तो बिल्‍कुल भी ना भूलें क्योंकि धूप स्किन को काली कर देती हैं।


 

Related News