19 APRFRIDAY2024 7:22:47 PM
Nari

ये है दुनिया के अजीबोगरीब घर, आप भी उठाएं यहां का लुत्फ

  • Updated: 10 Jun, 2017 02:04 PM
ये है दुनिया के अजीबोगरीब घर, आप भी उठाएं यहां का लुत्फ

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): हर किसी के सपनों का घर होता है और हर कोई चाहता है कि उसका अपना कोई खूबसूरत घर हो। इसी चक्कर में लोग अपनी पूरी उम्र लगा देते है। मगर कुछक लोगों का यह सपना तो पूरा हो जाता है लेकिन कुछ लोग अपने सपनों का गला घोट देते है और अपनी लाइफ को सादगी से जीने लगते है। अगर आपका भी कोई ऐसा सपना है, कि आपका घर खूबसूरत हो तो मायूस न हो। लोगों ने आज इतनी तरक्की कर लीं कि आपको दुनिया में एक से बढ़कर एक घर देखने को मिल जाएंगे, जिसके बारे में आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। भले आप इन घरों को खरीद न सकें लेकिन एक बार यहां रहने का लुत्फ जरूर उठा सकते है और खूबसूरत घर में रहने का सपना पूरा कर सकते है।  

 

1. पैलेस ऑफ बबल्स

PunjabKesari

वैसे तो फ्रांस में घूमने के लिए बहुत खूबसूरत जगहें है लेकिन यहां पर मौजूद पैलेस ऑफ बबल्स बेहद की अलग तरीके से बना है। यह लगभग 60 साल पुराना है, यहां पर अक्सर  बड़े फैशन इवेंट्स और शादियां की जाती है। इसमें लगभग  29 कमरे है, जिनमें गोल बैड लगाए हुए है। 

2. वी डब्ल्यू बीटल हाऊस

PunjabKesari

ऑस्ट्रिया के इस घर को 2003 में मारकस वोगलेटर ने खरीद कर अपने तरीके से तैयार करवाया। यह इको-फ्रेंडली और सौर ऊर्जा चलित है। इस घर की खूबसूरती के लोग दीवाने है। 

3. डॉग बार्क इन हाऊस

PunjabKesari

2003 में  इडाहो के कॉटनवुड में इस घर को एक जाड़ी चेनसॉ ऑर्टिस्ट फ्रांसिस कोंकलिन और डैनिस सोलेवियन ने बनाया था। जो लोग एनिमल पसंद करते है, यह घर उनको एक प्रेरणा देता है। 

4. जूता घर

PunjabKesari

यह अद्भुत जूता घर न्यूयॉर्क के जूते के जादूगर कर्नल महलोन द्वारा बनाया गया था। यह घर भी लोगों में काफी मशहूर है और बहुत से लोग एक बार यहां रहने का सपना देखते है। 

5. मशरूम हाऊस

PunjabKesari

इसे ट्री हाऊस भी कहा जा सकता है। वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन के प्रोफेसर टेरी ब्राउन ने इसे डिजाइन किया गया था। यह मशरूम घर सिनसिनाटी में स्थित है।

6. नॉटिलस हाउस

PunjabKesari

मैक्सिकन वास्तुकार जेवियर सेनोसिएन द्वारा मेक्सिको सिटी के पास शैल के आकार का घर बनाया गया है। इस घर को काफी अनोखे तरीके से बनाया गया है, जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। 
 

Related News