Twitter
You are hereNari

एक मिनट का यह काम, पीले दांतों को बना देगा मोतियों जैसे सफेद

एक मिनट का यह काम, पीले दांतों को बना देगा मोतियों जैसे सफेद
Views:- Friday, March 16, 2018-4:31 PM

सफेद और मोतियों जैसे चमकदार दांत व्यक्ति की पर्सनैलिटी में चार चांद लगाने का काम करते हैं। मगर थोड़ी सी लापरवाही के कारण दांत पीले हो जाते हैं। इसके साथ ही जररूत से ज्यादा मीठा खाना, कोल्ड ड्रिंक का ज्यादा सेवन करना, तंबाकू, गुटखा, शराब पीना और दांतों की ठीक तरह से सफाई न करने से भी ये दांत पीले होने शुरू हो जाते हैं। दांतों के पीलेपन के कारण लोग दूसरों के सामने खुलकर हंसने से कतराते हैं। अगर आप भी दांतों के पीलेपन की समस्या से परेशान हैं तो इन घरेलू तरीकों को अपनाकर एक मिनट के अंदर ही इससे राहत पा सकते हैं। 
 

इन घरेलू नुस्खों से करे दातों का पीलापन दूर

1. बेकिंग सोडा और नमक 

PunjabKesari
पीले दांतों को मोतियों जैसे सफेद बनाने के लिए 1चम्मच बेकिंग बेकिंग सोडे में चुटकी भर नमक और थोड़ा-सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को रोजाना 1 से 2 मिनट तक रगड़ें। लगातार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में दातों का पीलापन दूर हो जाएगा।

 

2. नीम
दांतों को चमकाने के लिए रोजाना सुबह और शाम नीम वाली दातुन करें। रोजाना एक या दो बार नीम की दातुन करने से दांतों की समस्या खत्म हो जाती है।

 

3. स्ट्रॉबेरी 

PunjabKesari
स्ट्रॉबेरी में फोलिक एसिड पाया जाता है जो दांतों को सफेद रखने का काम करता है। स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करने के लिए इसका एक पेस्ट बनाएं। ब्रश करने के बाद इस पेस्ट को दांतों पर लगाएं। पेस्ट को 1 मिनट के लिए एेसा ही छोड़ दें। लगातार एेसा करने से दांतों में नई चमक आएगी। 

 

4. टमाटर 
टमाटर का इस्तेमाल करके भी घरेलू तरीके से दातों के पीलेपन को हटाया जा सकता है। मगर ध्यान रहे की दांतों पर टमाटर का इस्तेमाल ब्रश करने के बाद ही करें।

 

5. लकड़ी का कोयला

PunjabKesari
अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो फिर जली हुई लकड़ी के कोयले को बारीक पीसकर उससे अपनी उंगलियों की मदद से दांतों पर मसाज करें। दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए यह बहुत ही कारगर नुस्खा है।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP