Twitter
You are hereNari

बेहद फायदेमंद है ये घरेलू फेस और हेयर मास्क, पाएं हर प्रॉब्लम से छुटकारा

बेहद फायदेमंद है ये घरेलू फेस और हेयर मास्क, पाएं हर प्रॉब्लम से छुटकारा
Views:- Wednesday, October 11, 2017-5:13 PM

चेहरे को ग्लोंइंग और गोरा बनाने के लिए आप कई तरह के तरीके इस्तेमाल करते है लेकिन आज हम आपको ऐसे पेस मास्क के बारे में बताने जा रहें है जिससे आपको इसटेंट निखार मिल जाएगा। नहाने से पहले इन घरेलू फेस मास्क को लगाने से आपको बिना पैसे खर्च किए ग्लोइंग स्किन मिल जाएगी।
 

1. दही और शहद
2 टीस्पून दही और शहद को मिला कर 10 मिनट कर चेहरे पर लगा लें और उसके बाद नहा लें। ऐसा हफ्ते में हो बार करने से आपको सॉफ्ट-स्मूद स्किन मिल जाएगी।

PunjabKesari

2. दही और नींबू
सेंसिटिव स्किन के लिए 2 टीस्पून दही और नींबू के रस को मिला कर लगा लें। हफ्ते में दो बार इसे लगाने से आपके चेहके पर ग्लो आ जाएगा।

3. बेसन
नहाने से पहले बेसन में दूध या मलाई और चुटकीभर हल्दी मिला कर लगाएं। लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बों के साथ-साथ कई ओर प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

4. गुलाबजल
गुलाबजल में 2 टेबलस्पून बेसन मिला कर 15 मिनट तक लगाएं और उसके बाद नहा लें। इससे आपके चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और आपके चेहरे पर निकार आ जाएगा।

PunjabKesari

5. मेथी के दाने
रात को 4 टेबलस्पून मेथी के दानों को भिगो कर रख दो। सुबह मेथी के दानों को पीस कर उसमें 1 टेबलस्पून नींबू का रस मिला कर स्कैलप पर 15 मिनट तक लगा कर सिर धो लें। इससे आपका डैंडप की समस्यां दूर हो जाएगी।

6. केला
डैमेज बालों को ठीक करने के लिए 1 केले में शहद और नारियल के तेल को मिला कर 15 मिनट तक बालों में लगाएं। हफ्ते में दो बार इसे लगाने से आपकी डैमेंज की समस्यां दूर हो जाएगी।

PunjabKesari