25 APRTHURSDAY2024 4:09:22 PM
Nari

गणेश चतुर्थी पर इस तरह सजाए अपना घर

  • Updated: 27 Aug, 2017 11:01 AM
गणेश चतुर्थी पर इस तरह सजाए अपना घर

गणेश चतुर्थी पर भी अपने घर को हर कोई डिफरेंट तरीके से सजाना चाहता है लेकिन समय कम होने के कारण आप अपनी पंसद से डेकोरेशन नहीं कर पाते। अक्सर वर्किंग लोगों को घर सजाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको बिल्कुल भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगें जिससे आप ऑफिस के साथ-साथ घर को भी अच्छे से सजा सकते है।

 

1. डेकोरेशन की जिम्मेदारी
गणेश चतुर्थी पर घर की डेकोरेशन का भार अकेले अपने उपर लेने की बजाए जिम्मेदारियों को बांट दें। जिम्मेदारी बांट दी जाए तो सब अपने काम को बखूबी करते है और समय पर काम भी पूरा कर लेते है। इससे आपके रिश्ते बी मजबूत होंगे और घर की डेकोरेशन भी अच्छे से हो जाएगी।

PunjabKesari

2. पूरे दिन एक ही चीज न करें
अक्सर घर की डेकोरेशन करते समय आप ज्यादा से ज्यादा समय एक ही काम में लगा देते है लेकिन ऐसा करने से आपके बाकी के काम भी रुक जाते है। इसकी बजाए अपने कामों को पहले ही एक्जीक्यूट कर लें। इससे आपकी घर की डेकोरेशन जल्दी खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari

3. बाथरूम पर भी जरुर दें ध्यान
अक्सर घर की सफाई करते समय आप बाथरुम को आखिर में साफ करने के लिए छोड़ देती है और सारा काम हो जाने के बाद आप उसे भूल जाती है। अगर आपका बाथरुम क्लीन नहीं होगा तो आपकी साफ-सफाई का कोई मतलब नहीं है।

PunjabKesari

4. किचन की सफाई करना न भूलें
सफाई करते समय सबसे पहले किचन को साफ कर लें। इससे आप सफाई के साथ-साथ भगवान का प्रसाद भी आराम से बना सकती है। अगर आपका किचन साफ साफ न होने पर आपका प्रसाद तैयार नहीं होगा और ऐसे में आपके सारे किए कराए पर पानी फिर जाएगा।

PunjabKesari

5. पहले ही कर लें आगमन तैयारी
साफ-सफाई करने के बाद घर को फूलों और दूसरे सजावटी सामान से सजा सकते है। घर के दरवाजे को अच्छी तरह से डेकोरेट करें। इसके अलावा गणेश जी के स्वागत की तौयारी भी पहले से ही करके रखें। इससे गणपति जी के आगमन पर आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

PunjabKesari

Related News