25 APRTHURSDAY2024 10:23:46 PM
Nari

घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करते है ये Decorative Fountain

  • Updated: 04 Aug, 2017 12:44 PM
घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करते है ये Decorative Fountain

बिजी लाइफस्टाइल के कारण आजकल लोग प्रकृतिक नजारों का मजा लेने के लिए घर को ही ऐसा रुप दे देते है, जो उनको शांति और सकून दें सकें। इसी इच्छा के लिए लोग घर पर डैकोरेटिव, डिजाइनर और आर्किटेक्ट फाउंटेन लगवा रहें है। इनसे घर को मार्डन और डैकोरेटिव लुक तो मिलता ही है साथ ही इससे घर की नेगेटिव एनर्जी भी दूर होती है। आजकल बाजार में वुडन के बने हुए फाउंटेन बहुत प्रचलित है। ये घर की खुबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ वास्तु दोष को भी दूर करते है।

 

1. लिविंग रूम और लॉन
घर के लिविंग रुम या लॉन में फाउंटेन लगाने से घर की खूबसूरती ओर भी बढ़ जाती है। वुडन फाउंटेन लगाने से घर का स्टाइल स्टेटमेंट चेंज हो जाता है। वैसै तो इस तरह के फाउंटेन बहुत कम लोग लगाना पंसद करते है। पर ये घर को यूनिक लुक के साथ-साथ तनाव के भी घर से दूर करते है।

PunjabKesari

2. गार्डन
घर के गार्डन में फाउंटेन लगाने से आपकी घर की खूबसूरती के साथ-साथ गार्डन भी सुंदर दिखने लगेगा। आप चाहे तो घर के अंदर ही छोटा सा गार्डन बना कर उसमें फाउंटेन लगा सकते है। गार्डन में वुडन फाउंटेन लगाने सो लोगों को उसके खराब होने का डर रहता है लेकिन नए तरीके से बनाए गए ये फाउंटेन खराब नहीं होंगे।

PunjabKesari

3. आर्किटेक्चर और डिजाइनिंग
आजकल स्पेशल आर्किटेक्चर और डिजाइनिंग के फाउंटेल ज्यादा प्रचलन में है। वुंडन फाउंटेन घर को प्रकृतिक खूबसूरती देने के साथ-साथ मानसिक शांती भी देता है। इसके अलावा घर के आकार के हिसाब से स्पेशल फाउंटेन बी बनवा सकते है।

PunjabKesari

4. नेगेटिव एनर्जी 
कुछ घर में तनाव और परेशानियों को दूर करने के लिए बहुत से उपाएं करते है लेकिन कई बार ये प्रॉब्लम वास्तु दोष के कारण भी हो सकती है। ऐसे में घर में फाउंटेन लगाने से सारी परेशानियां और तनाव दूर हो जाएंगा। इसके अलावा ऋषभ के मुताबिक उत्तर पूर्व दिशा में वुडन फाउंटेन लगाने से घर में स्वास्थ और समृद्धि आती है।

PunjabKesari

5. वुडन फाउंटेन के डिजाइन
अगर आप वास्तु दोष को नहीं भी मानते तो भी आप इसे अपने घर में लगा सकते है। आजकल बाजार में मिलने वाले वुडन फाउंटेन बहुत लोकप्रिय हो रहें है। इसकी डिजाइलिंग के कारण इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है।

PunjabKesari

Related News