19 APRFRIDAY2024 9:59:11 PM
Nari

स्वर्ग से कम नहीं रंग-बिरंगे पत्थरों से भरा यह खूबसूरत Beach

  • Updated: 19 Mar, 2018 11:54 AM
स्वर्ग से कम नहीं रंग-बिरंगे पत्थरों से भरा यह खूबसूरत Beach

दुनिया में ऐसी बहुत सी खूबसूरत जगहें हैं, जोकि रहस्यों से भरी हुई है। लोगों को भी ऐसी जगहों के रहस्य जानने का बहुत शौक होता लेकिन कुछ जगहों के रहस्य तो विशेषज्ञ भी नहीं पता लगा पाएं। आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्यमई और खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। इस खूबसूरत जगह पर घूमने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। आइए जानते है इस खूबसूरत के साथ रहस्यमई द्वीप के बारे में।

PunjabKesari

रूस का रंग-बिरंगा उसरी बे बीच पर कांच की बोतलों का ढेर लगा लगता है। बहुत समय पहले लोग रूस के इस बीच पर बैठकर शराब पीकर बोतलों को ऐसे ही फैंक देते थे, जिसके कारण इसका किनारा कांच की बोतलों से ढक गया। इसके बाद सरकार ने इस बीच को खतरनाक घोषित करके लोगों के आने पर रोक लगा दी।

PunjabKesari

सालों तक ऐसे ही पड़े रहने के बाद ये कांच की बोतलें छोटे-छोटे टुकड़े में बदल गई और धीरे-धीरे यह कीमती पत्थरों में तब्दील हो गए। इसके बाद रूस की सरकार ने यहां से बाकी के कांच के टुकड़ों को फिकवा दिया और पर्यटकों के लिए इस बीच को फिर से खोल दिया।

PunjabKesari

कांच की इन बोतलों के टुकड़ों के कारण आज यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं दिखाई देती। इन पत्थरों को देखने के लिए पर्यटकों की भी भीड़ लगी रहती है। सफेद समुद्री रेत के उपर पड़े कांचे के पत्थर इस बीच की खूबसूरती को ओर भी बढ़ा देते हैं। टूरिस्ट यहां की खूबसूरती देखने ही नहीं बल्कि गर्मीयों में मौज-मस्ती करने के लिए भी आते हैं।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News