25 APRTHURSDAY2024 4:36:21 AM
Nari

ग्रीस के ये खूबसूरत टापू दुनियाभर में है मशहूर

  • Updated: 26 Aug, 2017 12:57 PM
ग्रीस के ये खूबसूरत टापू दुनियाभर में है मशहूर

दुनिया के खुबसूरत देशों में ग्रीस का नाम भी शामिल है। यहां के टापूओं की खुबसूरती देखने करे लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। इनकी खुबसूरती यहां पर आने के बाद ही पचा चलती है। समुद्र तट से लगते ग्रीस के टापूओं की बात ही अलग है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहें है तो ग्रीस के टापू आपके लिए बेस्ट है।  आइए जानते है इन टापूओं के बारे में कुछ ओर इंटरस्टिंग बाते।

1. जांते
खुबसूरत पहाड़ियों और तरह-तरह की अकृतियों से घिरा हुआ यह टापू ग्रीस का सबसे सुंदर टापूओं में से एक है। यहां पर सोलोमोस चौंक की खुबसूरती देख कर आप हौरान रह जाएंगे। यह टापू चोरों तरफ से पारम्परिक और धनुषाकार खिड़कियों वाली इमारतों से घिरा हुआ है। समुद्र तट के साथ लगती सड़क पर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने का मजा ले सकते है।

PunjabKesari

2. मिलोज
ग्रीस के इस टापू को 'रंगों का टापू' भी कहा जाता है। यहां के समुद्र का पानी और इमारते अलग-अलग रगो में दिखाई देती है। प्राचीन काल में ज्वालामुखी फटने के बाद इस टीपू में एक सुंदर रुप ले लिया, जो आज मिलोज टापू के नाम से मशहूर है। इस इस टापू की शेप घोड़े की खुर के आकार में बनी हुई है। इसके अलावा यहां पर देखने के लिए प्रचीन थिएटर और पवनचक्कियां है।

PunjabKesari

3. कोरफू
ग्रीस के इस खुबसूरत टापू को विश्व धरोहर का स्थान हासिल है। इस टापू पर आपको स्थापत्य कला का उम्दा नमूना देखने को मिलता है। यहां की इमारतों पर भी इस कला के नमूने देखने को मिलते है। यहां की संकरी गलियां और समुद्र को देखकर आपका मन जाने को नहीं करेगा।

PunjabKesari

4. रोड्स
ज्यादा टूरिस्ट इस टापू पर रिलैक्स फील करने के लिए आते है। यहां पर आकर आप अपनी सारी टैंशन को बूल जाते हो। ग्रीस के 12 डोडेकोनीज टापूओं में से यह सबसे बड़ा है। इस टापू का 'गेट ऑफ फ्रीड्स' यहां की खास पहचान है। इससे अलावा यहां का सबसे पुराना हिस्सा 'पैलेस ऑफ मास्टर' को देख कर आपको पुराने समय की याद आ जाएगी।

PunjabKesari

Related News