23 APRTUESDAY2024 7:50:47 PM
Nari

श्रापित है दुनिया का यह सबसे खूबसूरत आइलैंड, यहां जाना नहीं खतरे से खाली!

  • Updated: 24 Jan, 2018 12:07 PM
श्रापित है दुनिया का यह सबसे खूबसूरत आइलैंड, यहां जाना नहीं खतरे से खाली!

दुनिया में घूमने-फिरने के लिए बहुत से खूबसूरत आइलैंड है। अक्सर लोग भी वीकेंड पर आइलेंड पर भीमना पसंद करते है लेकिन हर आइलेंड खूबसूरत हो यह जरूरी तो नहीं। आज हम आपको एक ऐसे आइसलेंड के बारे में बताने जा रहें है जिसे श्रापित माना जाता है। इस आइलैंड पर जाना मतलब मौत को बुलावा देना है। इटली में स्थित इस आइलैंड की खूबसूरती तो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है लेकिन इस श्रापित आइलैंड को खरीदने वाले की मौत हो जाती है। इसकी कारण इसे श्रापित माना जाता है।

PunjabKesari

इटली के गैओला आइलैंड पर जाना किसी खतरे से खाली नहीं है। इसके बावजूद भी इसकी खूबसूरती देखने के लिए यहां कई पर्यटक आते है। वैसे तो आईसोल ला गैओला आइलैंड एक बहुत ही सुंदर आइलैंड हैं लेकिन अभी तक इसे जिसने भी खरीदा उसकी मौत हो गई। हांलाकि अब तक यहां पर आने पर्यटकों को कभी कुछ नहीं हुआ।

PunjabKesari

कहा जाता है कि इसे खरीदने वाले लोगों के साथ कई अजीबोगरीब चीजें हुई और कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा। इस आइलैंड के पहले मालिक ग्रूनबैक की दिल का दौरा से मौत हो गई। इसके बाद इसके दूसरे मालिक पागल हो गए थे और उन्होंने स्विटजरलैंड के मेंटल अस्पताल में आत्महत्या कर ली। इसके एक मालिक स्विस ऑनर हैन्स ब्राउन की 1920 में अचानक मृत्यु हो गई और उनकी बॉडी एक कारपेट में लिपटी हुई मिली। इसके बाद से इस आइलैंड को किसी ने खरीदने की कोशिश नहीं की।

PunjabKesari

वैसे यहां पर घूमने के लिए कई पर्यटक आते है और यहां की खूबसूरती का आंनद उठाते है। दूर-दूर फैले खूबसूरत नजारों का मजा उठाने के लिए यहां एक आलीशान विला भी है, जोकि टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस विला के कारण ही इस आइलैंड को खरीदने की कई लोगों ने कोशिश की।

PunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News