24 APRWEDNESDAY2024 7:50:02 PM
Nari

Double Chin के लिए बेस्ट है ये टिप्स

  • Updated: 19 Jul, 2017 02:19 PM
Double Chin के लिए बेस्ट है ये टिप्स

डबल चिन से छुटकारा  : चेहरे पर बाकी समस्याओं के साथ-साथ डबल चिन की समस्या भी आम देखने को मिलती है जिससे चेहरा भद्दा और मोटा दिखने लगता है। इसे कम करने के लिए लड़किया सर्जरी का सहारा लेती है जिसमें बहुत खर्चा आ जाता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो मेकअप की इन टिप्स से डबल चिन को कम दिखा सकती है। 

 

1. आंखों और गले का मेकअप
मेकअप करते समय गले और आंखों पर ज्यादा फोकस करें ताकि चिन उभरी हुई न लगें। गर्दन पर स्किन टोन से मैचिंग डार्क मेकअप लगाएं। आंखो पर ब्राइट आई शेडो और लिप्स पर न्यूट्रल लिपस्टिक के साथ हल्का-सा लिप ग्लॉस लगा लें।

 

2. चेहरे की जॉ लाइन का मेकअप
मेकअप करते समय चेहरे की जॉ लाइन पर ध्यान नहीं देते जिससे चिन उभरी पुई लगती है। जॉ लाइन को उभारने के लिए डार्क मेकअप के साथ ब्रोंज़ेर पाउडर का इस्तेमाल करें।  चेहरे की चर्बी कम करने के कुछ आसान टिप्स

 

3. कपड़े पहनने का स्टाइल
कपड़े पहनने के ढ़ग से पर्सनैलिटी के बारे में पता चलता है। स्टाइलिश और ब्रॉडेड आउटफिट्स ही पहने। ड्रैसिस का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि गले के डिजाइन नेकलाइन, वी-नेक या फिर चौड़े गले के हो।

 

4. ज्वैलरी का चुनाव
अपने कपड़ो के डिजाइन को देखर नेकलेस का चुनाव करें, जो आपकी लुक को और निखार सकें। हैवी ज्वैलरी की बजाए सोने की तारों से बनी चेन या फिर सिपंल सुदंर डिजाइन का नेकलस पहनें।  5 बैस्ट एक्सरसाइज से करें डबल चिन की समस्या को दूर

 

5. हैयरस्टाइल 
एक बेहतरीन हेयर कट से आपको स्टाइलिश लुक मिल सकता है। इसलिए अपनी हेयरस्‍टाइलिश से परामर्श लें। अगर चाहे तो बालों को खुला रख कर इन्हें आगे की तरफ कर लें या फिर चेहरे से मिलता-जुलता हेयरस्टाइल बना लें।

 

Related News