19 APRFRIDAY2024 3:57:44 AM
Nari

बुआ भतीजे का प्यारा रिश्ता

  • Updated: 08 Mar, 2017 02:04 PM
बुआ भतीजे का प्यारा रिश्ता

रिलेशनशिप :  भाई की शादी होने पर जितनी खुशी बहन को होती है शायद ही किसी ओर को। एेसे ही जब कोई लड़की बुआ बनती है तो मानो उसके पैर ही जमीन पर नहीं होते। बुआ के ससुराल से आने पर भाई का घर जैसे खिल जाता है। बच्चों का तो अपनी बुआ से दूर होकर बैठने तक का मन नहीं करता। एेसी ही कुछ बातें हैं जो एक बहन सिर्फ बुआ बनने पर ही महसूस करती है।


1. जब कभी आप देखते हैं कि बच्चे उदास हैं तो आप उनके लिए हैरी पाॅटर की कहानियों वाली किताब या और कोई उनकी पसंदीदा गिफ्ट उन्हें देते हैं तो उस समय उस गिफ्ट से कीमती बच्चों के लिए और कुछ नहीं होता।


2. आपके भतीजी और भतीजा आपके कूल नेचर को देखकर बड़े होकर आपके जैसे बनने के बारे में सोचते हैं। आप उनके लिए जैसे एक आदर्श ही बन जाते हैं। उस समय बुआ खुद को एक सुपर स्टार मानने लगती है।


3. जब भाई-भाभी के बच्चें कोई शरारती गेम्स जो उनके पापा-मम्मी के खिलाफ होती हैं ,उनमें बुआ को अपना हिस्सेदार बनाते हैं तो बुआ को अपना बचपन दोबारा याद आ जाता है।


4. बेबी होने से पहले चाहे आपका और आपकी भाभी का रिश्ता ठीक-ठाक ही रहा हो लेकिन बच्चे के आने पर आप दोंनों ही उसे पागलों जैसे प्यार करने लग जाते हैं जिससे आप दोंनों का ननंद-भाभी का रिश्ता एक अटूट बंधन बन जाता है।


5. बुआ को जब अपनी भतीजे या भतीजी का नाम रखने के लिए कहा जाता है तो बुआ से ज्यादा खुशी किसी को नहीं होती। वो सोचती है कि बेबी को सारी उम्र इस नाम से पुकारें जानें पर बुआ को घर में याद किया जाएगा। 


6. जब बच्चे अपनी बुआ की बचपन का कोई हरकतें घर पर करते हैं तो बुआ को अपने मायके में जैसे नोबेल पुरस्कार ही मिल जाता है। 

Related News