25 APRTHURSDAY2024 10:01:57 AM
Nari

स्कूल टाइम से जुड़ी ये प्यारी बातें हर किसी को रहती हैं याद

  • Updated: 30 Apr, 2018 12:34 PM
स्कूल टाइम से जुड़ी ये प्यारी बातें हर किसी को रहती हैं याद

बचपन में हर कई चाहता है कि वह जल्दी बड़े हो जाएं लेकिन बड़े होने के बाद यह अहसास होता है कि बचपन से खूबसूरत कुछ और नहीं है। यूं तो बचपन से जुड़ी हर बात ही खास होती है लेकिन स्कूल से जुड़ी बातें हर किसी की याद का एक खूबसूरत हिस्सा होता हैं। स्कूल न जाने के लिए जिद्द करना, क्लास रूम बंक करना, होमवर्क न करना और दोस्तो के साथ मस्ती स्कूल टाइम की सबसे खूबसूरत यादें होती हैं, जोकि किसी को नहीं भूलती। आज हम आपको स्कूल लाइफ से जुडी ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताएंगे, जिन्हे पढ़कर आपको अपने बचपन की याद आ जाएगी।
 

1. किसी भी कॉपी के पन्नों को मोड़कर उसे दूसरे सब्जेक्ट की कॉपी बनाना तो आपको याद ही होगा।
 

2. अगर आपकी टीचर आपको ब्लैकबोर्ड साफ करने के लिए कह दें तो ऐसा लगता है जैसे कोई ऑनर मिल गया हो। इसके बाद आप पूरे एक्साइटमेंट के साथ ब्लैकबोर्ड साफ करते हैं।

PunjabKesari

3. यह बात तो हर किसी को याद होती है, जब आप अपने दोस्त के मांगने पर उसे कॉपी में से एक की बजाए दो पन्ने फाड़ कर दे देते थे। ऐसा करके आपको लगता था जैसे कि आपने बहुत बड़ा काम किया हो।
 

4. टीचर के होते हुए भी क्लास रूम में शोर करना तो बच्चों की स्कूल लाइफ का सबसे यादगार समय होता है। इसके बाद टीचर का यह बोलना 'एक काम कीजिए, पहले आप बातें कर लीजिए। तुम्हारी बातें खत्म हो जाएं तो बता देना मै पढ़ाना स्टार्ट कर दूंगी।' भी कोई नहीं भूल सकता।
 

5. स्कूल टाइम के टेस्ट या फाइनल एग्जाम में दोस्तों से सवाल के जवाब पूछना भी कोई नहीं भूल सकता। हर किसी ने कभी न कभी तो एग्जाम में चीटिंग की होती है, जो उसे हमेशा याद रहती है।

PunjabKesari

6. स्कूल के दिनों में फ्री पीरियड से बड़ी गुड न्यूज तो कुछ होती ही नहीं थी, फ्री पीरियड मिल गया तो ऐसा लगता था मानो सब कुछ मिल गया।
 

7. स्कूल के दोस्तों के साथ बड़े होना, फिल्में देखना, साथ में होमवर्क करना और साथ में डांट खाना भी हर किसी को याद रहता है।
 

8. दोस्तों के साथ मिलकर ब्रेक से पहले ही टिफिन खाने की फिलिंग भी कोई नहीं भूल सकता। हर किसी ने अपनी स्कूल लाइफ में कभी ना कभी ऐसा जरूर किया होगा।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News