16 APRTUESDAY2024 6:37:35 AM
Nari

शरीर में मौजूद कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद करते है ये सुपर फूड

  • Updated: 27 Nov, 2017 09:52 AM
शरीर में मौजूद कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद करते है ये सुपर फूड

बिगड़ते लाइफस्टाइल के साथ-साथ लोगों में दिन ब दिन कैंसर की समस्या भी बढ़ती जा रहीं है। हाल ही में हुए सर्वे में बताया गया है कि हर साल 85 प्रतिशत लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहें है। ऐसे में लोगों को हमेशा ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जिससे वो कैंसर के खतरे से बचे रहें। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहें है जो शरीर में मौजूद खतरनाक कैंसर सेल्स को खत्म कर देता है।
 

1. टमाटर
एंटी-ऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर टमाटर शरीर में मौजूद कतरनाक कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद करता है। कैंसर से बचने के लिए रोजाना 1 कच्चे टमाटर का सेवन करें।

PunjabKesari

2. ब्लू बैरी
ब्लू बैरी या रसबैरी का रोजाना सेवन आपको स्किन और लीवर के कैंसर के खतरे से बचाता है। इसके अलावा इसका रस पीने से भी आप कैंसर के खतरे से बच सकते है।

PunjabKesari

3. डार्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट एंटी-ऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर होती है। इसलिए इसका रोजाना सेवन शरीर में मौजूद कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद करता है।

PunjabKesari

4. कॉफी या ग्रीन टी
रोजाना दिन में कम से कम 2-3 कप कॉफी या ग्रीन टी पीने से आप ब्रेस्ट और प्रोस्टेट कैंसर के खतरे से बच सकते है।

PunjabKesari

5. हल्दी
औषधिए गुणों से भरपूर हल्दी को दूध में मिलाकर पीने से ब्रेस्ट, लंग्स, स्किन और ब्रेस्ट कैंसर होने की आंशका कम हो जाती है।

PunjabKesari

6. अदरक
रोजाना अरदक या इसके पानी के सेवन से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस दूर होते है। इससे स्किन, लीवर और ब्रैस्ट कैंसर का खतरा कम हो जाता है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News