16 APRTUESDAY2024 4:55:21 AM
Nari

मानसून में ये साबुन निखारेंगे बॉडी की रंगत

  • Updated: 20 Jul, 2017 12:56 PM
मानसून में ये साबुन निखारेंगे बॉडी की रंगत

बाहरी वातावरण के कारण त्वचा की रंगत पर अच्छा खासा फर्क पड़ता है। दाग-धब्बे , काला पन,संक्रमण,कील-मुहांसे और न जाने कौन-कौन सी परेशानिया स्किन का बुरा हाल कर देती है। इस भागदौड भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय भी नहीं होता के पूरी बॉडी पर अलग-अलग तरह के प्रॉडक्ट का इस्तेमाल किया जाए। बारिश के इस मौसम के कारण डल हुआ त्वचा को साबुन से भी निखारा जा सकता है। आइए जानें कौन से साबुन त्वचा के लिए हैं बैस्ट। 

हर्बल साबुन
हर्बल साबुन त्वचा को हर तरह की इंफैक्शन से बचा कर रखते हैं। इस मौसम में बैक्टिरिया बहुत जल्दी पनपते हैं और इनसे बचना बहुत जरूरी है। इसके लिए हर्बल साबुन बैस्ट हैं। यह त्वचा में नमी बरकरार रखने के साथ बीमारियों से भी बचाव रखते हैं। 

बायो आलमंड ऑयल
हमेशा बायो ऑयल से बना साबुन ही इस्तेमाल करें। यह शरीर को पोषण देते हैं। यह प्राकृतिक तत्वों से भरपूर होते हैं। जो त्वचा से जुड़ी हर परेशानी को दूर करने में मददगार है। इससे त्वचा मुलायम बनी रहती है। 

गुलाब सत्व साबुन
गुलाब सत्व से बना हर्बल साबुन खूश्बूदार होने के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। इससे त्वचा पर निखार आने के अलावा दाग-धब्बे भी दूर करता है। 

लैवेंडर साबुन
यह साबुन त्वचा की खुजली और जलन को दूर करने में मददगार है। इसकी भीनी-भीनी खुशबू ताजगी का अहसास दिलाती है। 

चारकोल साबुन
चारकोल युक्त साबुन हर तरह के स्किन के लिए बैस्ट है। यह त्वचा की गंदगी और टॉक्सिन को बाहर निकालने में मददगार हैं। मुहांसो और दाग धब्बों को दूर करने में यह बेहद असरदायक है। 
 

Related News