20 APRSATURDAY2024 1:06:26 PM
Nari

ये छोटी-छोटी बातें आपको बना देगी वाइफ का हीरो

  • Updated: 21 Jun, 2017 03:22 PM
ये छोटी-छोटी बातें आपको बना देगी वाइफ का हीरो

पंजाब केसरी (रिश्ते-नाते)- हर रिश्ते में एक-दूसरे के साथ की बहुत जरूरत होती है। साथ पति-पत्नी के रिश्ते के बीच कड़ी का काम करता है। जिससे पार्टनर हर मुश्किल घड़ी को भी आसानी से पार कर जाते हैं। शादी के बाद लड़की के लिए ससुराल के लोग,घर और माहोल सब नया होता है। उसके मन में भी नई जिंदगी को लेकर ढेरों ख्वाहिशे होती हैं। पति अपने घर के सारे सदस्यों का स्वभाव अच्छे से जानते हैं और वह परिवार के साथ घुलने-मिलने में पत्नी का साथ देकर उसके लिए हीरो का काम कर सकते हैं। जिससे रिश्ते में उम्र भर के लिए ये बातें मीठी याद की तकर कैद हो जाएंगी और वह सारी जिंदगी उसके मन में आपके लिए इज्जत बनी रहेगी। 


1. माहौल में ढलने की करें कोशिश
सबसे पहले एक-दूसरे से समझने की कोशश करें। जब तक पति-पत्नी आपस में प्यार और विश्वास नहीं बनाएंगे तब तक परिवार में एडजस्ट करना मुश्किल है। पति इसके लिए पत्नी की मदद कर सकते हैं। 

2. पत्नी का हौसला बढ़ाएं
आजकल लड़कियां रसोई का काम करने में दिलचस्पी नहीं रखती। इसके लिए आप उसे टोकने की बजाए हौसला बढाएं। धीरे-धीरे वह सारा काम सीख जाएगी। 

3. हाथ बटाएं
आजकल ज्यादातर पति-पत्नी दोनों नौकरी पेशा होते हैं। जिस कारण घर को कामों का सार बोझ उन पर डालने की बजाए उनका हाथ बटाएं। छोटे-छोटे काम जैसे चाय,कॉफी और बर्तन को रसोई में रखने से भी कॉफी मदद मिलती है। 

4. एक-दूसरे का करें मान
पति-पत्नी अगर एक-दूसरे का मान करेंगे तो इससे परिवार में भी आपके रिश्ते का मान बढ़ेगा। पति को चाहिए पत्नी को अहसास दिलाए कि वो उसकी जिंदगी में कितनी अहमियत रखती है,इससे वो अपके परिवार से भी जल्दी जुड़ जाएगी। 

5. इक्ट्ठे बिताएं समय
शादी के बाद एक-दूसरे के साथ समय बिताना बहुत जरूरी है। जिससे के बीच भावनात्मक रिश्ता जुडेगा। 

Related News