25 APRTHURSDAY2024 2:54:44 PM
Nari

चेहरे पर इन 5 चीजों का इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक

  • Updated: 07 Oct, 2017 05:39 PM
चेहरे पर इन 5 चीजों का इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक

खूबसूरत दिखता तो हर किसी को अच्छा लगता है लेकिन सुंदर दिखने के लिए कई बार आप चेहरे को खराब करने वाली चीजों का इस्तेमाल कर लेते है। ऐसे में आपकी कोमल त्वचा पर दाग-धब्बे, रैशिस और कई तरह की समस्याएं हो जाती है। आज हम आपको बताएंगे कि आपको अपने चेहरे पर किन चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।
 

 

1. हेयर कलर या स्प्रे
कई महिलाएं अपने बालों पर हेयर कलर या स्प्रे करती है लेकिन भूल से भी इन्हें अपने चेहरे पर न लगने दें। स्किन पर स्प्रे या कलर लगने से चेहरे पर रैशेज और लाल चकत्ते पड़ सकते है।

PunjabKesari

2. पेट्रोलियम जेली
इसमें हवा और नमी होने के कारण यह स्किन के लिए अच्छी होती है लेकिन इसे भूल से भी चेहरे पर न लगाएं। चेहरे की स्किन सॉफ्ट होने के कारण इससे खराब हो सकती है।

 

3. सिरका
कुछ लोग सिरके को नैचुरल टोनर मान कर इसे चेहरे पर लगा लेते है। इसमें पानी की मात्रा कम होने के कारण यह स्किन में जलन पैदा कर सकती है।

 

4. बॉडी लोशन
हर लड़की घर से निकलने से पहले बॉडी लोशन जरूर लगाती है। बॉडीलोशन में मौजूद फ्रैगरेंस चेहरे की कोमल त्वचा को खराब कर सकता है। इसलिए इसका इस्तेमाल सिर्प बॉडी तक ही करें।

PunjabKesari

5. चीनी
कुछ लोग चीनी और जैतून तेल के मिक्षण को बॉडी मसाज के लिए इस्तेमाल करते है लेकिन चेहरे पर यह पैक हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए भूल से भी इसका इस्तेमाल चेहरे पर न करें।

PunjabKesari

Related News