19 APRFRIDAY2024 12:47:07 PM
Nari

छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स

  • Updated: 21 May, 2017 05:57 PM
छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स


पंजाब केसरी (फैशन) : आंखें चेहरे का सबसे आकर्षित हिस्सा है। इनसे ही चेहरे की सुंदरता बढ़ती है लेकिन कुछ लड़कियों की आंखें छोटी होती हैं। जिस कारण उनकी लुक उभर कर सामने नहीं आती। ऐसे में आंखों पर स्‍पैशल आईमेकअप करने की जरुरत होती है। जिससे आंखें बड़ी और आकर्षक दिखने लगती हैं। आइए जानते हैं कुछ मेकअप टिप्स जिससे छोटी आंखें में बड़ी दिखाई देंगी। 
1.प्राइमर और फाउंडेशन

PunjabKesari
यह आईमेकअप का सबसे पहला स्‍टैप होता है इसलिए पहले आंखों के आसपास प्राइमर और फाउंडेशन को लगा लें। इसकी मदद से आंखों के नीचे के डार्क सर्कल और दाग-धब्‍बे छुप जाते हैं।
2.मस्कारा 

PunjabKesari
मस्कारे के इस्‍तेमाल से छोटी आंखों की सुंदरता बढ़ाई जा सकती है। मस्कारा आंखों पर ऊपरी और निचली पलकों पर लगाया जाता है। इसे लगाने से आंखों की पलकें सीधी हो जाती है और वह बड़ी दिखती है। आप पलकों को घुमाकर भी कर्व मस्कारा लगा सकती है, इससे नया लुक आता है। 
3.आईलाइनर 

PunjabKesari
छोटी आंखों पर लाइनर लम्‍बाई में लगाना चाहिए। इससे आंखें बड़ी दिखती है। छोटी आंखें होने पर कभी भी आंखों के निचले हिस्‍से पर लाइनर न लगाएं। 
4.आईशैडो 

PunjabKesari
आईशैडो लगाने से छोटी आंखें बड़ी दिखने लगती है। हमेशा आईशैडो को लाइनर और मस्कारा लगाने के बाद ही लगाएं।
5.शिमर 

PunjabKesari
छोटी आंखों पर शिमर का इस्‍तेमाल करना अच्‍छा होता है। यह एक चमकीला ड्राई पाउडर होता है जो आंखों में स्‍पार्कल इफेक्‍ट देता है। इसका इस्‍तेमाल सिर्फ पलकों पर होता है।


 

Related News