25 APRTHURSDAY2024 3:38:23 AM
Nari

आखिर क्यों पार्टनर की इन बुरी आदतों को भी करना पड़ता है बर्दाश्त?

  • Updated: 28 Apr, 2018 11:06 AM
आखिर क्यों पार्टनर की इन बुरी आदतों को भी करना पड़ता है बर्दाश्त?

हर किसी में कोई न कोई बुरी या इरिटेट करने वाली आदत तो होती ही है। आपको भी अपने पार्टनर की बहुत-सी आदतें बुरी लगती होगी। कई बार तो कपल्स एक-दूसरे की कुछ बुरी आदतों के कारण झगड़ा भी करने लग जाते हैं लेकिन कुुछ बुरी आदतों के कारण आप अपने पार्टनर को छोड़ तो नहीं सकते। हर किसी अपने प्यार के हाथों मजबूर होकर अपने पार्टनर की बहुत-सी बुरी और इरिटेटिड आदतों को झेलना पड़ता है। आइए जानते है पार्टनर की कुछ ऐसी ही बुरी आदतें, जिसे आपने भी कभी ना कभी एक्‍सपीरियंस किया ही होगा और जिसे आप अपने प्यार के कारण झेल रही हैं।
 

1. सफाई न करना
कुछ लोग अपने घर की साफ-सफाई का बहुत ध्यान रखते हैं। ऐसे लोग अपने पार्टनर से भी यही उम्मीद करते हैं और अगर ऐसा न हो तो दोनों में झगड़ा होना तो लाजिमी है। मगर अपने प्यार के खातिर वह इस प्रॉब्लम को भी झेलते रहते हैं।

PunjabKesari

2. बातें छिपाना
वैसे तो पती-पत्नी अपनी हर बात एक-दूसरे से शेयर करते हैं लेकिन कई बार कोई अपने मन की बात किसी को नहीं बताते। ऐसे लोगों को अगर कोई बात बुरी भी लगती है तो वह अपनी गलती मानने की बजाए गुस्‍सा करने लगते हैं। पार्टनर की यह आदत रिलेशनशिप में सबसे बुरी लगती है।
 

3. ज्‍यादा ही केयर करना
हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसकी केयर करें और उनका ख्याल रखें लेकिन एक्स्ट्रा केयर कई बार रिश्ते में लड़ाई-झगड़े का कारण भी बन जाती है। पार्टनर की यह आदत कई बार इरिटेटिंग तो लगती है लेकिन प्यार के खातिर आप यह सब भूल जाते हैं।

PunjabKesari

4. सीधी बात करना
लड़का हो या लड़की, कुछ लोगों को घुमा-फिरा कर बात करने की बजाए सीधा बोलना ही पसंद होता है, चाहे वह उसे बुरा लग जाए। पार्टनर की यह आदत कई बात मुश्किल में बी डाल देते हैं लेकिन उस समय सिचुएशन से निकलने के बाद सब नार्मल हो जाता है।
 

5. फोन चैक करना
बार-बार फोन चेक करना या सोशल मीडिया की अपडेट्स देखना हर पार्टनर की आदत होती है। मगर आपको लगता है जब आप कुछ गलत नहीं कर रहे तो उन्हे चेक करने देने में कोई बुराई नहीं। इसी कारण आप उनकी इस आदत को भी बर्दाश्त कर लेते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News