24 APRWEDNESDAY2024 4:17:10 AM
Nari

प्राइवेट पार्ट के कालेपन से हैं परेशान तो जरूर आजमाएं ये टिप्स

  • Updated: 08 Aug, 2017 04:54 PM
प्राइवेट पार्ट के कालेपन से हैं परेशान तो जरूर आजमाएं ये टिप्स

महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई तरह के मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन प्राइवेट पार्ट की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती जिस वजह से बिकनी लाइन्स और प्राइवेट पार्ट पर कालापन आ जाता है। वैसे तो मार्किट में कई तरह के प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं जिससे कालापन दूर किया जा सकता है लेकिन इनसे कई बार इंफैक्शन होने का खतरा रहता है। ऐसे में कुछ बातों का ध्यान रख कर प्राइवेट पार्ट के कालेपन को दूर किया जा सकता है।

1. गर्म पानी
प्राइवेट पार्ट की अच्छी तरह सफाई न होने की वजह से ही यहां स्किन काली हो जाती है। ऐसे में इसका कालापन दूर करने के लिए प्राइवेट पार्ट को गर्म पानी से अच्छे से साफ करें। रोजाना इससे प्राइवेट पार्ट की सफाई करने से कालापन तो दूर होगा ही, साथ में इंफैक्शन भी नहीं होगी।
2. वैक्सिंग करें
प्राइवेट पार्ट के बालों की वजह से भी कालेपन की समस्या हो जाती है। ऐसे में समय समय पर वैक्सिंग या हेयर रिमूवल क्रीम से बालों को साफ करते रहें।
3. फेस वॉश का इस्तेमाल
जिस तरह चेहरे को साफ करने के लिए रोजाना फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं उसी तरह प्राइवेट पार्ट को भी फेस वॉश से साफ करें। ध्यान रखें कि कभी भी किसी साबुन या शैम्पू से प्राइवेट पार्ट को न धोएं क्योंकि इनमें मौजूद कैमिकल्स की वजह से कालापन बढ़ सकता है।
4. लहसुन खाएं
खाने में जितना हो सके लहसुन का इस्तेमाल करें। रोजाना लहसुन खाने से प्राइवेट पार्ट इंफैक्शन और कालेपन से दूर रहता है।
5. साफ अंडरगार्मेंट्स
रोजाना नहाने के बाद अंडरगार्मेंट्स जरूर बदलें क्योंकि सारा दिन पसीना आने की वजह से अंडरगार्मेंट गंदे हो जाते हैं। ऐसे में हो सके तो रात के समय भी इसे बदल कर सोएं। 

Related News