Twitter
You are hereNari

मंहगे शहरों की ये हैं सबसे किफायती Markets

मंहगे शहरों की ये हैं सबसे किफायती Markets
Views:- Tuesday, June 13, 2017-4:35 PM

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : महिलाओं को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। वे कहीं बाहर भी घूमने जाएं तो वहां भी छोटी-मोटी चीजें जरूर खरीद कर लाती हैं। वैसे तो शॉपिंग के लिए बहुत से बड़े मॉल बने हैं लेकिन भीड़-भाड़ वाली मार्किट से खरीददारी करने में बहुत मजा आता है क्योंकि यहां अपनी पसंद की चीज सही रेट पर मिल जाती है। ऐसे में आज हम आपको दिल्ली, मुम्बई जैसे बड़े शहरों की छोटी और सस्ती मार्किट के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आप शॉपिंग का आनंद ले सकती हैं।

कोलाबा कॉजवे, मुंबई
PunjabKesari
मुंबई जैसे बड़े शहर की इस मार्किट में बहुत ही कम रेट में हर चीज मिल जाती है। यह एक स्ट्रीट मार्किट है जहां कपड़ों से लेकर फुटवियर और हाथ से बनी खूबसूरत चीजें भी मिल जाती हैं। यहां वैस्ट्रन और ट्रैडिशनल हर तरह के कपड़ों की वैरायिटी देखने को मिलती है।

सरोजिनी मार्केट, दिल्ली
PunjabKesari
दिल्ली की सरोजनी मार्किट में हर बजट की चीजें मिल जाती हैं लेकिन यहां हर चीज के लिए मोल-भाव करना पड़ता है। ऐसे में सही रेट में आप यहां दिल खोल कर शॉपिंग कर सकते हैं.

लाड बाजार, हैदराबाद
PunjabKesari
इस शहर में पर्ल(मोती) सैट बहुत ही मशहूर हैं। यहां पर्ल ज्वैलरी से लेकर कपड़ों तक की हर चीज सही रेट में मिल जाती है। इस मार्किट में आकर यहां से निकलने का मन नहीं करता क्योंकि यहां महिलाओं के लिए बहुत ही खूबसूरत समान मिलता है।

जोहरी बाजार, जयपुर
PunjabKesari
राजस्थान हाथ से बनी चीजों के लिए काफी फेमस है। राजस्थान के जयपुर शहर के जोहरी बाजार में सोने-चांदी के गहनों के अलावा मंहगी और खूबसूरत साड़ियां, लहंगे किराए पर मिल जाते हैं।

गरियाहाट मार्किट, कोलकाता
PunjabKesari
बंगालियों के इस शहर में गरियाहाट मार्किट शॉपिंग के लिए बहुत ही मशहूर है। यहां कपड़े, ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर सब चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। इस मार्किट में सड़क के दोनों तरफ दुकानें सजी रहती हैं जो देखने में बहुत खूबसूरत लगती हैं।