20 APRSATURDAY2024 2:38:53 PM
Nari

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक Roads, भूलकर भी न जाएं यहां!

  • Updated: 31 Jan, 2018 12:15 PM
ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक Roads, भूलकर भी न जाएं यहां!

घूमने-फिरने के शौकिन लोग तो कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते ही रहते है। अक्सर लोग घूमने के लिए रेल, प्लेन या रोड ट्रिप का प्लान बनाते है। वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग घूमने के लिए रोड ट्रिप का ही प्लान बनाते है। दुनिया में कई ऐसी जगहें है, जोकि रोड ट्रिप के लिए फेमस है लेकिन आज हम आपको सबसे खतरनाक सड़को के बारे में बताने जा रहें है। इन सड़को पर से गुजरने पर दिल की धड़कने तेज हो जाती है। एडवेंचर पसंद लोगों के लिए यह सड़के रोड ट्रिप के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। तो आइए जानते है दुनियाभर में फेमस इन खतरनाक सड़कों के बारे में।
 

1. न्यूजीलैंड, स्किपर्स कैन्यन रोड
अपने घुमावदार रूट के लिए मशहूर इस सड़क पर ड्राइविंग करने के लिए स्पेशल परमिट लेना पड़ता है। इस पर ड्राइविंग करना बेहद खतरनाक माना जाता है।

PunjabKesari

2. चीन, गुओलियांग सुरंग मार्ग
ग्रामीण इलाकों को शहरों से जोड़ने वाली इस सड़क को देखकर तो आपकी सांसे थम जाएंगी। इसे चीन की सबसे खतरनाक सड़क माना जाता है।

PunjabKesari

3. आंध्रप्रदेश, तिरुपति मंदिर रोड़
3200 फीट उंचाई पर स्थित तिरुमला की पहाड़ियों पर बना यह रोज बेहद खतरनाक माना जाता है। पहाड़ियों की इन घुमावदार सड़कों पर से गुजरना किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

PunjabKesari

4. पाकिस्तान, काराकोरम राजमार्ग
चीन और पाकिस्तान को जोड़ने वाली यह सड़क अपने खतरनाक मोड़ों के कारण फेमस है। 4,693 मीटर की ऊंचाई पर बनी इस सड़क पर ड्राइविंग करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए।

PunjabKesari

5. अलास्का, जेम्स डाल्टन हाइवे
देखने में एक शांत नजर आने वाला यह हाइवे बेहद खतरनाक है। इस हाइवे के रास्ते में गड्ढे भरे हुए है , जोकि बर्फ से ढके होने के कारण दिखाई नहीं देते है। तेज हवाओं द्वारा छोटे फ्लाइंग चट्टानों का गाड़ियों पर गिरना खतरे को और भी बढ़ा देता है।

PunjabKesari

6. किलाड़, किश्तवाड़ रोड
जम्मू-कश्मीर में स्थित किलाड़ से किश्तवाड़ के बीच की सड़क भी दुनिया के सबसे खतरनाक सड़कों की लिस्ट में शामिल है। 3800 मीटर ऊंचाई पर स्थित इस रोज पर ड्राइविंग बेहद संभल कर करनी पड़ती है।

PunjabKesari

7. जापान, ईशिमा ओहाशी रोड
जापान में बना ईशिमा ओहाशी रोड इतना भयानक है कि इस पर जाने से पहले आप सोच में पड़ जाएगें। 1.7 कि.मी लंबे और सीधे इस रोड पर बाइक, गाड़ी चलाना एडवेंचर की तरह है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News