24 APRWEDNESDAY2024 9:38:57 PM
Nari

जनवरी में स्नोफॉल का मजा लेने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 8 जगहें

  • Updated: 04 Jan, 2018 12:05 PM
जनवरी में स्नोफॉल का मजा लेने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 8 जगहें

सर्दियों में भारत की बहुत सी जगहों विदेशों से भी खूबसूरत लगती है। अगर आप भी इस मौसम में घूमने की जगह के बारे में तय नहीं कर पा रहें है तो भारत की इन जगहों पर आप बेफ्रिक होकर घूमने जा सकते है। इस मौसम में इन देशों में गिरती स्नो फॉल का मजा विदेेशों की तरह ही होता है। भारत के इ जगहों पर घूमकर आपको लगेगा जैसे आप विदेशों में घूम रहें हो। तो आइए जानते है भारत की की ऐसी ही कुछ खूबसूरत डेस्टिनेशन्स के बारे में जहां आपकी सर्दियों की छुट्टियां और भी सुहानी हो जाएंगी।
 

1. कुफरी
हनीमून स्पोर्ट के लिए फेमस इस जगहें पर बर्फबारी विदेशों की तरह ही होती है। यहां की खूबसूरत नजारों के बीच आप अपनी छुट्टियां आराम से बिता सकते हैं।

PunjabKesari

2. लद्दाख
भीड़-भाड़ से दूर परिवार या पार्टनर के साथ घूमने के लिए लद्दाख बेस्ट जगहें है। यहां पर आप पहाड़ों, झरनों और नदियों के साथ खूबसूरत स्नोफॉल का मजा ले सकतें हैं।

PunjabKesari

3. कसोल
हिमाचल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक इन जगहों पर आप खूबसूरत पहाड़ों और नदियों पर जमी बर्फ का मजा ले सकतें है।

PunjabKesari

4. औली
नवंबर से फरवरी के बीच घूमने के लिए यह जगहें सबसे बेस्ट है। औली के पहाड़ों में आप स्नोफॉल का भरपूर मजा ले सकते हैं। कम लोगों को जानकारी होने के कारण यहां पर ज्यादा भीड़-भाड़ भी नहीं होती।

PunjabKesari

5. धनोल्टी
सर्दी में घूमने के लिए यह जगहें भी बेस्ट है। यहां की नदिया, पहाड़ और स्नोफॉल टूरिस्टों को काफी अट्रैक्ट करती हैं।

PunjabKesari

6. गुलमर्ग
इसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है। सर्दी के मौसम में यहां हर जगह बर्फ ही बर्फ दिखती है। यहां पर हर साल कई लोग बर्फबारी का मजा लेने आते हैं।

PunjabKesari

7. शिमला
कई लोग नए साल की शुरुआत शिमला में जाकर ही करते हैं। सर्दियों में यहां के हरे-भरे पहाड़ बर्फ से ढके जाते हैं। आप यहां पर जाकर भी विदेसों की तरह स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

8. मुनस्यारी
उत्तराखंड के 2250 मीटर की ऊंचाई पर बसा यह एक खूबसूरत कस्बा है। यहां पर दिसबंर से फरवरी के बीच विदेशों की तरह की स्नोफॉल होती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News